मोदी के मंत्री पर जमीन कब्जाने और दलितों के साथ बदसलूकी की एफआइआर दर्ज

0
353

नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडलीय सहयोगी और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर जमीन फर्जीवाड़े और अनुसूचित जानि अत्याचार निरोधक कानून के तहत दानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. केंद्रीय मंत्री पर यह प्राथमिकी कोर्ट के निर्देश पर दर्ज की गई है.

क्या है घटना
केंद्रीय सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि इन लोगों ने अनुसूचित जाति के लोगों को डरा धमका कर बिना किसी स्वामित्व या कागजात के उनके जमीन की खरीद बिक्री और कब्जा किया.

वादी ने जाति सूचक गाली देने का आरोप भी मंत्री पर लगाया है. वादी ने अपनी याचिका में बताया  था कि मुझे मेरे मामा बिपत राम से  2 एकड़ 60 डिसमिल जमीन निबंधित  बख्शीशनामा के माध्यम से हासिल हुई थी, जिसकी  फर्जी तरीके से खरीद-बिक्री का खेल आरोपितों द्वारा 1957 से ही किया जा रहा है.

जानकारी देने  के बावजूद संबंधित सरकारी कर्मचारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की. सभी अवैध जमाबंदियों को रद्द करने के लिए अपर समाहर्ता के यहां वाद लंबित बताया.   पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गयी है. थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने  बताया कि कोर्ट के निर्देश पर मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here