Placeholder canvas

मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी वर्ल्ड कप के लिए जा सकते है ऑस्ट्रेलिया, बुमराह को लेकर जल्द ही आएगा फैसला

Bihari News

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई हैं. बता दे कि यह टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेला जायेगा. फिलहाल, अभी टीम इंडिया रोहित शर्मा के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही हैं. वहीं सीरीज की शुरुआत होने से पहले ही टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले मैच से बहार हो गये हैं. जसप्रीत बुमराह के बाहर होने का कारण उनकी पीठ में लगी चोट को बताया जा रहा हैं. BCCI के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह पीठ दुर्द की गंभीर समस्या के कारण सीरिज से बाहर हो गये हैं. अब उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज को टी20 सीरीज के लिए शामिल किया गया हैं. दूसरी ओर टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड को भी लेकर एक रिपोर्ट सामने आई हैं. इस रिपोर्ट के अनुसार यह खबर सामने आई है कि टीम इंडिया के साथ मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं.इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नही इसे लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. ऐसे में BCCI में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर भी बहस लगातार जारी हैं. इस बिच बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के द्वारा बीते दिन शुक्रवार को मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान यह कहा गया कि जसप्रीत बुमराह कि टी20 वर्ल्ड कप में उपलब्धता को लेकर फैसला दो या तिन दिन दिन के अन्दर आ सकता हैं.

सौरभ गांगुली ने चैनल से बातचीत के दौरान कहा ”बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बहार नही हुए हैं, देखते है आगे क्या होगा. बुमराह ऑस्ट्रेलिया जायेंगे या नहीं इस पर फैसला दो या तिन दिन में लिया जा सकता हैं. उनको वर्ल्ड कप से बहार मत रखों.”

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ बीसीसीआई बैक-अप के रूप में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक को ऑस्ट्रेलिया भेज सकता हैं. बता दे कि मोहम्मद शमी को पहले ही वर्ल्ड कप के लिए रिज़र्व खिलाड़ियों में रखा गया हैं. अगर बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर होते है तो बीसीसीआई मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक में से किसी एक को 15 सदस्यों की टीम में शामिल कर सकता हैं.बताते चली की मोहम्मद शमी को कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है लेकिन डॉक्टर्स के अनुसार उन्हें अभी रिकवर होने में थोडा समय लगेगा. खबर के अनुसार मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्ट करने से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तिन वनडे मैचों की सीरीज खेलने को कहा जा सकता है. अगर मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले इन मैचों में अपनी फिटनेस और फॉर्म को दिखाने में सफल होते है तो उन्हें बुमराह की जगह पर रखा जा सकता हैं. वहीं अगर मोहम्मद सिराज की बात करे तो इन्होने भारत के लिए पिछला टी20 मैच इसी साल श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसके बाद उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नही किया गया. इसके साथ ही आईपीएल के मैचों में भी उनका कुछ ख़ास प्रदर्शन लोगों को देख्मे को नहीं मिला. उन्होंने आईपीएल के दौरान 15 मैचों में केवल 9 विकेट ही चटकाएं. वहीं उमरान मलिक ने अपने तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खिंचा था. इसके अलावा उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट भी चटकाए थे. बता दे कि मालिक टी20 इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड के खिलाफ भी खेला था, लेकिन उस मैच के दौरान उन्होंने कुछ ख़ास छाप लोगों के मन में नहीं छोड़ी और तिन मैच में केवल दो विकेट लेने में ही सफल हो पाएं.

Leave a Comment