अब बिहार में प्रतिदिन होगा 25 हजार से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट

0
143

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या मे तेजी से इजाफा हो रहा है. प्रतिदिन 1000 से अधिका कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है. ऐसे में बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोरना जांच के दायरे को बढ़ा दिया है. अब बिहार में प्रतिदिन एंटीजन किट से 12 हजार जांच करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इस लक्ष्य से बिहार में प्रतिदिन कोरोना जांच की क्षमता 25 हजार से अधिक हो जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सभी प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों (पीएचसी) में कोरोना जांच के लिए वर्तमान जो एंटीजन किट उपलब्ध कराए गए हैं, उससे 20 हजार सैम्पल की प्रतिदिन जांच किया जाना तत्काल सम्भव हो जाएगा. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार सभी जिलों और प्रमण्डलवार एंटीजन किट से जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के तहत एंटीजेंन किट से कोरोना के लक्षणात्मक मरीजों और कोरोना पॉजिटिव हो चुके मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की जांच की जाएगी.

आपको बता दें कि विभागीय निर्देश के अनुसार पटना में सबसे अधिक 750 सैम्पल का एंटीजेंन जांच प्रतिदिन किये जाने का लक्ष्य दिया गया है. वहीं, पूर्वी चंपारण में 590, मुजफ्फरपुर में 550 और छोटे जिले शिवहर में 75 व शेखपुरा में 70 जांच प्रतिदिन करने का लक्ष्य रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here