सुबह से शाम तक खुली रहेंगी ये दुकानें

0
662

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार और सभी राज्यों ने लॉकडाउन कर दिया है. ऐसे में लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो इसको ध्यान में ऱखते हुए दोनों ही सरकारे लोगों को रसद मुहैया करा रही है. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि किस तरह से लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाते हुए रदस की भी व्यवस्था की जाए. अब राज्य सरकार ने फैसला किया है कि रसद की गाड़ियों को सुबह से शाम तक खोले जाने की बात कही जा रही है. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि वाहनों को पास दिया जाएगा. जिससे की इन वाहनों को आने जाने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

लॉकडाउन के समय किसी तरह की परेशानी न हो इसको ध्यान में रखते हुए खाद्य एव उपभोक्ता मामले के मंत्री मदन सहनी ने कहा है कि तय सीमा के अंदर ही लोग खरिदारी करने के लिए सड़कों पर निकल सकते हैं. वहीं संकट की इस घड़ी में को देखते हुए पीडीएस दुकानों को पॉश मशीन से अनाज वितरण की व्यवस्था स्थगित कर दी गई है. राज्य सरकार ने कहा है कि प्रदेश में जितने भी राशन कार्डधारी है उन्हें अपने कार्ड का सत्यापन कराकर निर्धारित राशन प्राप्त कर सकते हैं. जिससे की किसी भी व्यक्ति को कोई परेसानी न हो. आपको बता दें कि राशन की दुकानों को सुबह 6 बजे से शाम के 6 बजे तक खोले जाने के आदेश जारी किए गए हैं.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने भी खाद्य को लेकर गेंहु और चावल के दामों में भारी कमी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन के समय सस्ते दामों में चावल और गेंहु का वितरण किया जाएगा. जिससे की लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े. साथ ही इतने समय तक मेडिकल की दुकानों को भी खोले जाने की बात कही गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here