Placeholder canvas

वनडे क्रिकेट की एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लूटने वाले बल्लेबाज ! 

Bihari News

चक दे क्रिकेट की टीम आपको एक बार फिर क्रिकेट के अजीबोगरीब रिकॉर्ड से रूबरू कराएगी। आज हम बात करने वाले हैं वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने गेंदबाजों पर रहम नहीं खाया और खूब रन बटोरे।

1) Herschelle Gibbs(हर्शल गिब्स) –

क्रिकेट में एक बल्लेबाज 6 गेंदों में अधिकतम 36 रन ही बटोर सकता है और आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 गेंदों को छह बार छक्के के लिए भेजा था। साल 2007 में सेंट किट्स में खेले गए मुकाबले में हर्शल गिब्स ने नीदरलैंड के विरुद्ध यह कारनामा करके दिखाया था।

2) J S Malhotra(जे एस मल्होत्रा) –

यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (USA) के बल्लेबाज जे एस मल्होत्रा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ साल 2021 में 6 गेंदों में छह छक्के लगाए थे। ऐसा करने वाले वह दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने थे और एक छोटी टीम के बल्लेबाज द्वारा बड़ी उपलब्धि हासिल करना एक खास बात है।

3) Thisara Perera(थिसारा परेरा) –

2013 में श्रीलंका के बल्लेबाज थिसारा परेरा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 6 गेंदों में 35 रन बटोरे थे। आर जे पीटरसन (Peterson) के ओवर में उन्होंने यह कारनामा किया था। उस ओवर में 5 छक्के और एक चौका परेरा के बल्ले से निकला था।

4) AB de Villiers(एबी डिविलियर्स ) –

दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने विश्व भर में बहुत प्यार कमाया है। डिविलियर्स के सामने विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज भी भय खाते थे। 2015 में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई श्रृंखला में एबी डिविलियर्स ने जेसन होल्डर (Jason Holder) की बुरी तरह से पिटाई की और 34 रन बटोरे थे।

5)James Neesham (जिमी नीशम) –

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जिम्मी नीशम ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए वनडे श्रृंखला में परेरा के एक ओवर में 34 रन बटोरे थे। इस ओवर में नीशम के बल्ले से 5 छक्के निकले थे।

Leave a Comment