मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की अनोखी पहल, इस ट्विटर हैैंडल पर दें अपनी राय…

0
353

मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने एक नई पहल की शुरुआत की है. जनता के राय के आधार अब सरकारी योजनाओं में सुधार किये जाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन अब ट्विटर का इस्तेमाल करेगा।

राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत जिला प्रशासन ने सितंबर 2019 में ट्विटर अकाउंट बनाया और उसका नाम पोषण अभियान दिया गया. अभियान से जुडी जानकारी इस अकाउंट पर साझा की गई है. इस पोस्ट पर की लोगों ने रीट्वीट भी किया है. मत्वपूर्ण बात है कि इसपर कई री-ट्वीट तो भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव सह राष्ट्रीय पोषण अभियान के मिशन निदेशक सज्जन यादव ने किये।

नीति आयोज ने भी इस अभियान की सराहना की है। ऐसी को आधार बनाकर अन्य योजनाओ और प्रशासनिक कार्यों की जानकारी के लिए अक्टूबर माह में भी एक और अकाउंट बना है. जिसका नाम दिया गया है -जिला प्रशासन, मुजफ्फरपुर।

इस विषय में मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने जानकारी दी है कि बुद्धिजीवी वर्ग बड़ी संख्या में ट्विटर हैैंडल का उपयोग करते हैं. सोशल मीडिया पर इस कार्य को करने का उद्देश्य है कि जिले में चल रहे विकास कार्यों और योजनाओं से जिले के लोग जुड़े और उनके बारे में जानें। इस योजना और विकास कार्यों से जुड़े पोस्ट पर अपनी राय दें. इस साइट पर सक्रिय लोगों के अलावा दूर देश के लोग भी अपनी राय दे सकते हैं. राय सकारात्मक और नकारात्मक दोनों होती है. लोगों के राय से प्रशासनिक चूक और भूल की जानकारी होगी और उसमें सुधार किया जाएगा।जिले के योजना और विकास कार्यक्रम से लोग बेहतर ढंग से जुड़ पाएंगे और उनकी राय से प्रशासन को भी ज्ञात होगा कि योजना कितनी सफल है अथवा क्या सुधार किया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here