सरकार ने जारी किया आदेश, सार्वजनिक स्थानों पर हर हाल में पहनना होगा मास्क

0
35

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बिहार में लॉकडाउन जारी है. ऐसे में जिला प्रशासन और सरकार की तरफ से कई कड़े नियम लागू किए गए हैं. जिसका सख्ती से पालन कराया जा रहा है. लेकिन इन सब के बीच में सार्वजनिक स्थानों पर बाजारों में मास्क के उपयोग में लोगों की शिथिलता को देखते हुए गृह विभाग ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि मास्क का उपयोग नहीं करने वालों को जब्त करने का आदेश जारी किया गया है.

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने मंगलवार को कहा कि प्रमंडलीय आयुक्त, रेंज आईजी-डीआईजी के साथ डीएम और एसपी को इस बाबत दिशा-निर्देश जारी किया गया है. गृह विभाग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मास्क का उपयोग करना शत-प्रतिशत व्यक्तियों के द्वारा इसका इस्तेमाल किया जाना जरूरी है. जारी निर्देश में सार्वजनिक स्थल पर मास्क का इस्तेमाल करने का आदेश जारी किया गया है. इसका कड़ाई से पालन कराने को भी कहा गया है.

जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि सप्ताह में दो दिन व्यापक जांच अभियान चालने का आदेश जारी किया गया है. लोगों को मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलना है. विभाग ने मास्क को लेकर प्रचार प्रसार करने की भी बात कही गई है. जो लोग मास्क नहीं पहने पाए जाएंगे उन्हें 50 रुपये का जुर्माना देना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here