बिहार के नर्मदेश्वर ने रक्षा मंत्री के साथ तेजस में भरी उड़ान

0
899

गुरुवार को बिहार के सीवान जिले के गुठनी प्रखंड के श्रीकरपुर गांव निवासी नर्वदेश्वर तिवारी ने बेंगलुरु स्थिति हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड (Hindustan Aeronautical Limited) से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उड़ान भरकर इतिहास रच दिया। उनकी इस कामयाबी के बाद उनके पैतृक गांव श्रीकरपुर में प्रसन्नता का माहौल है।

ग्रामीणों का कहना है कि तेजस लड़ाकू विमान में किसी भी रक्षा मंत्री के द्वारा भरी गई यह पहली उड़ान है और उससे भी बड़ी बात यह है कि उसको नर्वदेश्वर तिवारी उड़ा रहे थे। उनके परिवार वालों ने कहा कि नर्वदेश्वर की प्राथमिक शिक्षा बोकारो के संत जेवियर स्कूल से पूरी हुई। उसके बाद MBA की पढ़ाई पूरी कर वायुसेना join किया और देहरादून स्थित IMA से उत्तीर्ण होकर वायुसेना में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट (Flight Lieutenant) के पद पर योगदान दिया। उनके पिता चन्द्रमौलि तिवारी भी बोकारो में GM थे। उनके बड़े भाई मेजर डॉ. कस्तूरी तिवारी और निगम तिवारी हैं। उनके परिवार में उनकी पत्नी डॉ. अर्चना तिवारी, एक बेटे और एक बेटी है।

उन्होंने एक निजी अख़बार से बातचीत में कहा कि जब गुरुवार को रक्षा मंत्री के साथ तेजस के साथ उड़ान भरने की तैयारी चल रही थी। उस वक़्त वो इसको लेकर काफी उत्सुक थे। उन्होंने कहा कि 30 मिनट तक हवा में उड़ने के बाद वह सुरक्षित अपनी उड़ान से नीचे उतर गए। इस वक़्त नर्वदेश्वर तिवारी Air Vice Marshal के पद पर तैनात हैं। इसके लिए अधिवक्ता इष्टदेव तिवारी, अमित ओझा, विजय शंकर तिवारी, दयाशंकर तिवारी, मुक्तेश्वर तिवारी, रघुराज तिवारी, किट्टू मिश्रा, पिन्टू ने खुशी व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here