30 साल की उम्र से पहले 90 फीसदी भारतीय कर लेते हैं यह काम…….

यूं तो भारत को रुढ़िवादी देश माना जाता है. यहां यौन संबंधों पर बात करना वर्जित माना जाता है लेकिन मजे की बात यह है कि यहां सिर्फ इस विषय पर बात करना हीं आपत्तिजनक माना जाता है. नेशनल फॅमिली हेल्थ सर्वे के मुताबिक 90 फीसदी भारतीय 30 साल की उम्र से पहले हीं शारीरिक संबंधों का सुख हासिल कर चुके होते हैं, भले हीं उनकी शादी हुई हो या नहीं हुई हो.

सर्वे रिपोर्ट यह भी बताते है कि भारतीय लोग अन्य देशों के लोगों की तुलना में काफी अल्पावस्था में हीं यौन संबंधों का सुख प्राप्त कर लेते हैं.

नेशनल फॅमिली हेल्थ सर्वे की महिला कर्मियों की टीम से अपनी बातें शेयर करते हुए 10 फीसदी भारतीय महिलाओं ने बताया कि उन्होंने 15 साल की उम्र से पहले हीं किसी पुरुष के साथ यौन संबंध बना लिया है. इनमें 25 साल से 49 साल तक की उम्र की महिलाएं शामिल है, जबकि 38 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि उन्होंने 18 साल की उम्र से पहले हीं किसी पुरुष के साथ यौन संबंध स्थापित किया है.

पर इस सर्वे से आप यह अंदाजा नही ंलगा सकते कि भारतीयों की विकसित सोच की वजह से ऐसा हुआ है. दरअसल आज भी भारत के ग्रामीण इलाकों में बेहद कच्ची उम्र में हीं लड़कियों की शादियां करा दी जाती है. लड़कियों की तुलना में उनके पतियां की उम्र ज्यादा होती है. यही वजह है कि हमारे देश में पुरुषों की तुलना में कम उम्र में हीं महिलाएं शारीरिक संबंध स्थापित कर चुकी होती हैं. नेशनल फॅमिली हेल्थ सर्वे का उद्देश्य देश की महिला जनसंख्या, पोषण, स्वास्थ्य और पारिवारिक स्थिति पर डेटा इकट्ठा करना था.

इस सर्वे से जो एक बात और निकल कर सामने आई कि देश की 02 प्रतिशत लड़कियों और 11 प्रतिशत लड़कों ने शादी के पूर्व हीं यौन संबंधों की बात को स्वीकारा है.

इस सर्वे के अनुसार 25 वर्ष से 49 वर्ष तक की महिलाओं में यौन संबंध बनाने की औसतन उम्र 19.1 प्रतिशत थी जबकि 20 साल की उम्र इसी एज ग्रुप की 58 प्रतिशत महिलाओं को यह अनुभव प्राप्त हो चुका होता है. बात करें पुरुषों की तो पुरुषों में पहली बार यौन संबध स्थापित करने की उम्र औसतन 24.3 वर्ष है जो महिलाओं से 05 साल अधिक है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here