Placeholder canvas

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए नेहरा ने चुनी भारतीय टीम, चाहर और शमी को किया बाहर

Bihari News

ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने में अब बस एक महीने का समय बांकी है और टीम का ऐलान कुछ ही दिनों में हो जाएगा. डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के मेगा टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. भारत भी कुछ ही दिनों में अपने स्क्वाड का ऐलान कर देगा लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और IPL चैंपियन Gujarat Titans(GT) के कोच Ashish Nehra ने भारत की 15-सदस्यीय टीम का चुनाव किया है.

नेहरा ने अपनी 15-सदस्यीय टीम में Deepak Chahar और Mohammad Shami को जगह नहीं दी है. उन्होंने ओपनर के तौर पर Rohit Sharma और KL Rahul का ही चुनाव किया है. नेहरा ने अपने स्क्वाड में 3 स्पिनरों Ravindra Jadeja, Yuzvendra Chahal और Ravichandran Ashwin को शामिल किया है.

आशीष नेहरा ने कहा कि शमी का नाम उनके दिमाग में आया लेकिन उन्हें लगता है कि चयनकर्ता शमी को टेस्ट स्पेशलिस्ट के रूप में देखते हैं. नेहरा ने कहा, “हालांकि, एक नाम मेरे दिमाग में आता है और वह है मोहम्मद शमी. एक टेस्ट विशेषज्ञ होने के नाते, उन्होंने चयनकर्ताओं का इतना ध्यान आकर्षित नहीं किया है. और मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैंने उन्हें गुजरात टाइटंस में करीब से देखा है.”

स्पिनरों का चुनाव करते हुए नेहरा ने कहा, “न केवल चहल और जडेजा महत्वपूर्ण हैं, यहां तक ​​​​कि रवि अश्विन भी महत्वपूर्ण हैं. यहां तक ​​​​कि अगर वह खेलते हैं, तो वह प्रभाव डाल सकते हैं.”
नेहरा ने इसके बाद अपनी टीम में 4 तेज गेंदबाजों को शामिल किया – Arshdeep Singh, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel और Jasprit Bumrah.

Ashish Nehra’s 15-man India Squad for T20 World Cup:टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए आशीष नेहरा की 15-सदस्यीय टीम : Rohit Sharma, KL Rahul, Virat Kohli, Rishabh Pant, Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Yuzvendra Chahal, Ravichandran Ashwin, Dinesh Karthik, Jasprit Bumrah, Harshal Patel, Arshdeep Singh, Bhuvneshwar Kumar, Deepak Hooda.

ये टीम आशीष नेहरा ने ICC के कार्यक्रम ‘The ICC Review’ में चुनी है.

Leave a Comment