नेपाल ने एक बार फिर से भारतीय जमीन पर ठोका दावा, सड़क निर्माण कार्य़ रोका

0
326

भारत और नेपाल के बीच में सीमा विवाद लगातार गहराता जा रहा है. अब एक बार फिर से नेपाल ने भारतीय क्षेत्र में हो रहे सड़क निर्माण को रोक दिया है. यह पूरा मामला भिट्ठामोड़ बॉर्डर का है. मिली जानकारी के अनुसार नेपाल सशस्त्र पुलिस बल ने भारतीय सीमा क्षेत्र की 20 मीटर जमीन पर अपना दावा ठोका है. आपको बता दें कि भिठ्ठामोड़ चौक से नो मेंस लैंड तक हो रहे सड़क निर्माण पर नेपाल अपना दावा ठोक रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार रोड कंस्ट्रक्शन रोके जाने के बाद से सीमा पर तनाव इतना बढ़ गया है कि दोनों ही तरफ के जवानों का जमावड़ा लगा हुआ है. बताया गया है कि इस पूरे मामले की जानकारी वरीय अदिकारियों के दे दी गई है. इस पूरे मामले को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि इस जगह पर नेपाल ने पहले कभी इस तरह से आपत्ती नहीं जताई थी. अब जव नया विवाद सामने आया है तो एक बार फिर से इस जगह की नापी कर इस जमीन को हल निकाल लिया जाएगा.

इस पूरे मामले की सूचना जब जलेश्वर नगरपालिका के मेयर शंकर शाही को मिली तो वे भिठ्ठामोड़ सीमा पर पहुंच गए. उसके बाद उन्होंने नेपाल पुलिस से बातचीत की. इसके साथ ही उन्होने भरोसा दिया है कि अपने स्तर से बातचीत कर दो-तीन दिनों में सड़क निर्माण शुरू कराने का प्रयास करेंगे. इधर सीतामढ़ी के एसपी अनिल कुमार ने बताया है कि एसएसबी के अधिकारियों ने बॉर्डर पर बातचीत की है और प्रोटोकॉल के अनुसार समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here