नेपाल के PM ओली का विवादित बयान, अब भगवान राम को बताया नेपाली

0
422

नेपाल अपने पड़ोसी देश की सह पर लगातार भारत के खिलाफ नए विवाद उत्पन्न कर रहा है. नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने अब एक नया दावा किया है. जिसमें ओली ने भगवान राम को नेपाली बताया है. उसने यह भी कहा है कि असली अयोध्या नेपाल में है.

नेपाली मीडिया में चल रही खबरों की माने तो नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने कहा है कि भगवान राम भारतीय नहीं बल्कि नेपाली थे.च साथ ही साथ यह भी कहा गया है कि भारत में स्थित अयोध्या नकली है और असली अयोध्या नेपाल में है. ओली ने कहा है कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण के लिए नकली अयोध्या का निर्माण किया.

PM Oli

नेपाल के प्रधानमंत्री ने यह बयान उस समय दिया है जब वे कवि भानुभक्त आचार् की जंयती पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे. इसी दौरान उन्होंने नेपाल की संस्कृति को लेकर बोलते हुए उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि नेपाल पर सांस्कृतिक रूप से अत्याचार किया गया है. इसके ऐतिहासिक तथ्य को तोड़े मरोड़े गये हैं ओली ने यह भी कहा है कि बहुत हास्यास्पद है कि हमने भारतीय राजकुमार राम को सीता दी थी जबकि हकीकत यह है कि राम नेपाल के रहने वाले थे और अयोध्या आज भी बीरगंज से थोड़ा पश्चिम में बसने वाला एक गांव हैं. अब नेपाल के प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद से एक नया विवाद खड़ा हो गया है.

राष्ट्रीय प्रजातांत्री पार्टी के सह-अध्यक्ष कमल थापा ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह के निराधार, अप्रमाणित बयानों से बचना चाहिए. थापा ने ट्वीट किया, ‘ऐसा लग रहा है कि पीएम तनावों को हल करने के बजाय नेपाल-भारत संबंधों को और खराब करना चाहते हैं.’ सिर्फ कमल ही नहीं नेपाल राष्ट्रीय योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष स्वर्णिम वागले ने चेतावनी दी कि भारतीय मीडिया पीएम के ऐसे बयान से विवादास्पद सुर्खियां बटोर सकता है और बना सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here