नीतीश, भाजपा और लालू के वर्चस्व को चुनौती देने उतरेंगें के 50 छात्र…… नई पार्टी ‘ बाप ‘

0
142

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एक और नई पार्टी चुनावी समर में उतरेगी जिसका नाम होगा बाप यानी बहुजन आजाद पार्टी. इस पार्टी का गठन देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टिट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी से पढ़े 50 पूर्व छात्रों ने की है. ये सभी छात्र अनुसूचित जाति और अतिपिछड़ा समाज से आते हैं. सभी अलग अलग आईआईटी से आते हैं.

2015 में दिल्ली आईआईटी से पास आउट नवीन कुमार बाप के संयोजक हैं. नवीन बताते हैं कि हम सभी 50 लोगों ने अपनी मोटी पैकेज वाली नौकरी छोड़ी है. हम दलित, पिछड़ा, वंचित वर्ग के अधिकारों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं.

अभी हमें पार्टी गठन की मंजूरी नहीं मिली है. सारी कागजी औपचारिकताओं को पूरा कर दिया गया है.चुनाव आयोग जल्द हीं हमें राजनीतिक दल की मान्यता दे सकता है. फिलहाल हम ग्रासरुट पर वर्क कर रहे हैं.

नवीन के मुताबिक 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी सभी 243 सीटों पर मैदान में उतरेगी. उसके बाद 2024 के लोकसभा चुनाव में देश की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगें.

उन्होंने आगे कहा, एक बार रजिस्ट्रेशन हो जाए फिर हम पार्टी की छोटी इकाइयां बनाएंगे. वो हमारे जनाधार को मजबूत करेंगे. हम खुद को किसी राजनीतिक पार्टी या विचारधारा की विपक्षी के तौर पर पेश नहीं करना चाहते.

नवीन कहते हैं कि हमें चुनाव लड़ने की कोई हडबड़ी नहीं है. हम बड़ी इच्छाओं वाली छोटी पार्टी बनकर काम करते रहना नहीं चाहतें. हमने सोशल मीडिया पर सुभाष चंद्र बोस, डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम, बाबा साहेब डाॅ भीमराव आंबेडकर की तस्वीरें लगाकर अपना काम शुरु कर दिया है.

  • 237
  •  
  •  
  •  
  •  
    237
    Shares
Loading...
[Copy]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here