प्रियंका ने किया साफ, कौन बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष

देश की सबसे पुरानी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अभी तक अंतरिम अध्यक्ष के भरोसे चल रहा है. सोनिया गांधी के पास फिलहाल कांग्रेस की कमान जरुर है लेकिन वो सिर्फ अंतरिम अध्यक्ष हैं यानी कि जब तक कोई पूर्णकालिक अध्यक्ष नहीं बन जाता तब तक सोनिया गांधी कार्यभार संभालेंगी. वहीं पार्टी के अंदर से लगातार मांग उठ रही है कि राहुल गांधी को पुनः अध्यक्ष बनाया जाए लेकिन राहुल इसे सिरे से खारिज कर चुके हैं. राहुल किसी भी कीमत पर पुनः कांग्रेस की कमान संभालने को तैयार नहीं हैं. राहुल का साफ तौर पर कहना है कि वो कांग्रेस को मजबूत करने का काम करते रहेंगे लेकिन अध्यक्ष नहीं बनेंगे. अब इस मुद्दे पर कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का महत्वपूर्ण बयान आ गया है.

गैर गांधी हो अगला अध्यक्ष

प्रियंका गांधी ने काफी बड़ी बात कहते हुए कहा कि मैं अपने बड़े भाई राहुल की बात से सहमत हूं. गांधी परिवार के बाहर का नया कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए. मुझे नए अध्यक्ष के नेतृत्व में काम करने में खुशी होगी. अभी मैं यूपी की प्रभारी हूं. अगर नए अध्यक्ष मुझे अंडमान निकोबार का भी प्रभार देंगे तो मैं वहां भी दिल से काम करने को तैयार रहूंगी. प्रियंका ने यह भी कहा कि अगला कांग्रेस अध्यक्ष भी जो मेरे परिवार से नहीं होगा, वह मेरा बॉस होगा.

कौन हो सकता है नया कांग्रेस अध्यक्ष

बात करें नए कांग्रेस अध्यक्ष कि तो गैर गांधी परिवार में सबसे तेजी से नाम चल रहा है पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार का. इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और गुलाम नबी आजाद भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में आ सकते हैं. अगर इन नेताओं की उम्र में बाधा आई तो अशोक गहलोत या मुकुल वासनिक भी कांग्रेस के अगले अध्यक्ष हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here