तेजस्वी यादव की नई रणनीति, लालू नाम केवलम

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के हाथों में पूरी तरह से इन दिनों राष्ट्रीय जनता दल की कमान नजर आती है. ये बात दीगर है कि औपचारिक तौर पर राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ही हैं. इन दिनों तेजस्वी यादव ने अपने कार्यकर्ताओं के बीच उन्हें उत्साहित करने और उनमें जोश जगाने के लिए नए तरीके से काम करते नजर आ रहे हैं. इसी दौरान तेजस्वी ने एक नई रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है. तेजस्वी राजद कार्यकर्ताओं को यकीन दिला रहे हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले उनके पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आकर चुनाव की कमान संभाल लेंगे.

Lalu Prasad Yadav birthday: JDU puts up posters listing 73 ...

लालू नाम केवलम

राजनीतिक पंडितों की बातों पर गौर करें तो वो कहते हैं कि लालू प्रसाद यादव भले ही इन दिनों जेल में हो लेकिन बिहार की राजनीति आज भी लालू के इर्द गिर्द ही चलती है. सत्ताधारी भाजपा और जदयू की दुकान ही लालू का नाम भजने से चल रही है. राजद में भी सभी कार्यकर्ताओं को इस बात का पूर्ण भरोसा है कि लालू जी अगर विधानसभा चुनाव से पहले जेल से बाहर आ जाएंगे तो पार्टी की नैया पार लग जाएगी, विधानसभा चुनाव जैसे हालात नहीं होंगे.

नीतीश कुमार से मुकाबले लालू ही सही

RJD supremo lalu prasad yadav tweets and comments on CM nitish ...

राजनीतिक विश्लेषक और पत्रकार रवि उपाध्याय कहते हैं कि लालू राजद की मजबूरी नहीं बल्कि मजबूती हैं. लालू प्रसाद ही राजद की राजनीति के आधार हैं. तेजस्वी यादव अगर नीतीश कुमार के मुकाबले खुद का नाम आगे करने की बजाय लालू प्रसाद का नाम आगे कर रहे हैं तो वो बिल्कुल सही कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here