न्यूजीलैंड ने टॉस से 20 मिनट पहले रद्द किया पाकिस्तान दौरा, खिलाड़ियों ने मैदान पर उतरने से किया इनकार

0
2856

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया है. न्यूजीलैंड का पूरा पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों को लेकर रद्द कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम जब पहुंची थी पाकिस्तान

दरअसल न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर थी जहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेले जाने थे. न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होनी थी. तीनों वनडे मैच रावलपिंडी में खेले जाने थे, जिसका पहला मुकाबला आज खेला जाना था. लेकिन टॉस से 20 मिनट पहले पूरा दौरा ही रद्द कर दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरने से मना कर दिया. रावलपिंडी में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में सिर्फ 1 घंटे का समय रह गया था, तभी न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को उनके सरकार द्वारा स्टेडियम के बजाय होटल के कमरों में ही रहने की हिदायत दी गई. क्रिकेट फैंस को भी स्टेडियम में एंट्री नहीं करने दिया गया. इस खबर के आने के कुछ देर बाद ही पूरे दौरे के रद्द होने की खबर सामने आई.

पाकिस्तान का सपना टूटा

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में 3 वनडे मैच खेलने के बाद लाहौर में 5 टी-20 खेली जानी थी. लेकिन न्यूजीलैंड ने देश लौटना ही ज्यादा मुनासिब समझा. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की ओर से घर वापसी के इंतेजाम की मांग की गई है. न्यूजीलैंड के इस फैसले से पाकिस्तान ने जो अपने घर में एक लंबे अर्से बाद बड़ी टीमों को फिर से मेजबानी का सपना देखा था, वो खटाई में पड़ गया है.

न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी पाकिस्तान का दौरा करना था. लेकिन अब न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के फैसले के बाद वो भी इस बारे में सोचेंगे. इंग्लैंड को तो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही पाकिस्तान दौरा करना है. लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि इंग्लैंड क्या फैसला करती है ? मगर ये तो तय है कि न्यूजीलैंड के इस फैसले ने पाकिस्तान क्रिकेट और क्रिकेट प्रेमियों का दिल तोड़ दिया है. और ये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए अच्छी खबर नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here