जिस ‘नीच’ शब्द पर कुशवाहा ने किया इतना बवाल ,उसपर CM नीतीश ने किया ये खुलासा

0
771

पिछले कुछ दिनों से बिहार की राजनीति में ‘नीच’ शब्द को लेकर लगातार घमासान मचा हुआ है . रालोसपा प्रमुख व केन्द्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने पिछले कुछ दिनों से सीएम नीतीश कुमार द्वारा तथाकथित तौर पर नीच शब्द का प्रयोग करने को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन किया है और इसको लेकर उन्होंने सीएम नीतीश पर जमकर निशाना भी साधा है . परन्तु इस मामले को लेकर नीतीश ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इस झूठ करार दे दिया है .

रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने दावा किया था कि सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें नीच कहा और इस बात को लेकर उन्होंने सीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और पार्टी की कई सारी बैठके भी की .इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को सार्वजनिक रूप से शब्द वापस लेकर माफ़ी मांगने की बात तक कर दी .परन्तु सीएम नीतीश कुमार ने इस पूरे घटनाक्रम पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नही कहा .

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले को लेकर कहा है कि मैंने कहा कुछ और उसका मतलब कुछ और निकाल लिया गया . उन्होंने कहा कि मीडिया ने इस मामले को टीवी वालों द्वारा ज्यादा प्रचारित किया गया है . सीएम नीतिश ने इस मामले में आगे कहा कि मेरे कहने का तात्पर्य कुछ और था .उन्होंने कहा कि एक निजी चैनल पर उन्हें विकास पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया जिसमे किसी तरह के राजनीतिक चर्चा को शामिल नहीं किए जाने की बात कही गई थी।  परन्तु कार्यक्रम के दौरान कुछ एेसे सवाल पूछे गए।

सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को अपने आवास पर हुई जदयू विधायक दल की बैठक में इस राजनीतिक बवाल पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि टीवी पत्रकार द्वारा एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर पूछे गए सवाल पूछा गया था जिसपर उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि इसे इतना नीचे मत ले जाइए। सीएम के इस बयान को  लेकर उपेन्द्र कुशवहा ने सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम ने उन्हें नीच कहा और इस मामले को लेकर रालोसपा प्रमुख ने जमकर विरोध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here