Breaking: बिहार में लगा नाइट कर्फ्यू, जिम, मॉल आदि रहेंगे बंद

0
694

इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. बिहार में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ता देख पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. यह कर्फ्यू 6 जनवरी से शुरू होकर अगले 15 दिनों तक प्रभावी रहने वाला है. इतना ही नहीं, नाइट कर्फ्यू के साथ ही भीड़ भाड़ वाले कई जगहों पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं. बताते चलें कि यह फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया जिसकी अध्यक्षता खुद सीएम कर रहे थे. इस बैठक में कर्फ्यू, दुकानों, प्रतिष्ठानों, पार्क आदि को खोलने और स्कूलों को लेकर कई अहम फैसले लिए गए हैं.

फैसले के अनुसार अब 6 जनवरी 2022 से लेकर 21 जनवरी तक सम्पूर्ण राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा, जो कि रात के दस बजे से लेकर सुबह के 5 बजे तक प्रभावी रहेगा. नाइट कर्फ्यू के साथ ही इस दौरान राज्य के सभी जिम, मॉल और पार्क को भी बंद रखने का फैसला किया गया है.

साथ ही आपको बता दें कि बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि 6 जनवरी से 21 जनवरी तक जरूरी सेवाओं से जुड़े़ दुकानों को छोड़ कर राज्य भर के सभी दुकान रात के आठ बजे तक ही खुले रहेंगे. वहीँ स्कूलों को लेकर भी फैसला लिया गया है जिसके मुताबिक 8 वीं तक के सभी स्कूल 21 जनवरी तक बंद रहेंगे, वहीँ  9वीं से 12वीं तक की क्लास और सभी कॉलेज 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे. वहीं, इन सभी जगहों पर ऑनलाइन क्लास को प्राथमिक रूप से तैयार रखने का निर्देश दिया गया है.

साथ ही बता दें कि सूबे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर शादी में 50 लोग शामिल होंगे, लेकिन बारात और डीजे पर रोक लगी रहेगी, जिसकी सूचना तीन दिन पहले स्थानीय थाने को देनी होगी। वहीं दाह संस्कार में भी 50 लोग शामिल हो सकेंगे। वहीँ हाल ही में जनता दरबार तक संक्रमण का खतरा बढ़ा देख सीएम नीतीश कुमार ने अपना जनता दरबार और समाज सुधार अभियान को भी रद्द कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here