एक और झटका : सीरियल निमकी मुखिया की इस मशहूर अभिनेत्री का निधन , दर्शकों में शोक

0
1244

हाल ही में सब टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ हंस राज हाथी के निधन से दर्शक उबरे भी नहीं थे तभी एक और कलाकार के निधन से सभी स्तब्ध है। स्टार भारत पर प्रसारित होने वाले प्रसिद्ध टीवी सीरियल निमकी मुखिया में बब्बू सिंह के दादी इमरती देवी का किरदार निभाने वाली दिग्गज अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन हो गया। वो काफी समय से एक गंभीर बीमारी से ग्रसित थी।

बता दे कि दिग्गज अभिनेत्री रीता भादुड़ी पिछ्हले काफी समय से किडनी की बीमारी से ग्रसित थी। उनकी दोनों किडनी काफी कमजोर हो गयी थीं और काफी समय से हर दूसरे दिन वो डायलिसिस के लिए जाया करती थीं! रीता भादुड़ी पिछले दस दिनों से मुंबई के सुजय हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती थीं जहां उनका इलाज चल रहा था। इस दौरान सोमवार को उनकी मृत्यु हो गई। बता दे कि डायलिसीस के दौरान भी रीता भादुड़ी सीरियल निमकी मुखिया की शूटिंग पर जाती थी। सेट पर उनका विशेष ख्याल रखा जाता था और उनके अनुसार ही शिफ्ट तय की जाती थी।

बीमारी के दौरान शूटिंग करने पर रीता भादुड़ी ने कहा भी था कि बुढ़ापे में तो कई तरह के बीमारी होते ही रहते है ,तो क्या इसकी वजह से हम काम करना छोड़कर उसी के बारे में सोचते रहे। उन्होंने कहा था कि मुझे काम करना बेहद पसंद है ताकि मैं व्यस्त रह सकू और बीमारी के बारे में ख्याल भी मन में लाकर दुखी नहीं होऊं।

रीता भादुड़ी के निधन पर उनके सह कलाकारों में काफी दुःख है। निमकी मुखिया के सभी कलाकार उन्हें अपनी माँ की तरह मानते थे। अभिनेत्री रीता भादुड़ी ने निमकी मुखिया के अलावा 30 से ज्यादा टीवी धारावाहिकों में और लगभग 70 फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने मशहूर टीवी सीरियल ‘छोटी बहू’,’कुमकुम’, साराभाई वर्सेस साराभाई’, ‘अमानत’ ‘एक महल हो सपनों’ जैसे शोज़ में काम किये हैं।रीता भादुड़ी ने ‘विश्वनाथ’, ‘सवान को आने दो’, ‘अनुरोध’ ‘क्या कहना’ और ‘दिल विल प्यार व्यार’ जैसी कई फ़िल्मों में काम की है ।

निमकी मुखिया में वो निमकी की दादी सास इमरती देवी का किरदार कर रही थी। पिछले साल से प्रसारित होने वाला यह शो ग्रामीण परिवेश ,जातपात ,राजनीति और एक महत्वकांक्षी लड़की की कहानी को बयां करती है। काफी कम समय में इस शो ने लोकप्रियता बटोर ली है। इस शो के सबसे उम्रदराज कलाकार की मृत्यु से शो से जुड़े सभी सकते में है।

  • 18
  •  
  •  
  •  
  •  
    18
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here