अच्छी खबरः नीतीश सरकार ने खाली पदों के लिए मांगा ब्योरा

0
289

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 बेरोजगारी और बिहार में उद्योग लगाने की बात सबसे प्रमुखता से लिया गया था. ऐसे में अब नीतीश सरकार ने बेरोजगारी को दूर करने के लिए नीतीश कुमार सरकार के कवायद शुरू कर दी है. नई पारी की शुरू होने से 24 घंटे के भीतर ही राज्य सरकरा ने सभी शासकीय विभागों से खाली पदों का ब्योरा मंगाया है. बताया जा रहा है कि विभागवार पदों को भरने के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी किया जा सकता है.

आपको बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग ने खाली पदों का ब्योरा देने को लेकर एक पत्र जारी किया है. इस पत्र में कहा गयाहै कि विभागीय प्रमुख बताये कि उनके यहां स्वीकृत पदों के विरुद्ध कितने पदों पर संविदा या नियोजन द्वारा कितने लोग काम कर रहे हैं. विभाग ने पहले से नियुक्त लोगों के अलावा कितने पद खाली पड़े हैं. जिनपर संविदा के आधार नियुक्ति की जानी है. संविदा या नियोजन के लिए प्रक्रियाधीन पदाधिकारियों और कर्मियों की संख्या कितनी है.

बिहार सरकार ने अपने अधिकारियों को कहा है कि रिटायर कर्मियों का संविधा नियोजन छोड़कर अन्य सभी पदों का ब्योरा सर्वोच्च प्राथमिकता देकर तुंरत उपलब्ध करायें. चुनाव के दौरान महागठबंधन ने बादा किया था कि उनकी सरकार बनती है तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख नौकरियां देने की कवायत तेज की जाएगी. इधर बीजेपी ने दावा किया था कि सरकार बनने के बाद 19 लाख नौकरी देने का वादा किया था. ऐसे में अब देखना दिलचस्प है कि सरकार अपना वादा कितने दिनों में पूरा करती है हालांकि इसको लेकर कवायत तेज कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here