बारामूला में शहीद हुए जवानों के परिजनों को नीतीश सरकार देगी 36-36 लाख रुपये और सरकारी नौकरी

0
176

जम्मू कश्मीर के बारामूला में शहीद हुए बिहार के दोनों CRPF के जवानों के परिवार वालों को बिहार सरकार ने 36-36 लाख रुपये देगी. इसके साथ ही बिहार सरकार जवानों के एक आश्रितों को सरकार नौकरी दी जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि दोनो जवानों के शहदात के सम्मान में उनके परिजन को राज्य सरकार 11-11 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान की राशि के साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होने यह भी कहा है कि जवान के परिवार के एक-एक आश्रित को राज्य सरकार सरकारी नौकरी देगी.

आपको बता दें कि दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला के एक नाका पर पहले से घात लगाए आतं-कियों ने सुरक्षा बलों पर हमला बोल दिया जिसमें बिहार के दो लाल शहीद हो गए. इसके बाद हुए जवाबी कार्यवाई में सुरक्षा बलों ने आ-तंकियो को भी मार गिराया था. बिहार के ये दोनों बेटें एक जहानाबाद के अइरा गांव के रहने वाले थे जिनका नाम था लवकुश शर्मा. वहीं दूसरे जवान विक्रमगंज के रहने वाले खुर्शीद खान थे.

बुधवार को दोनों ही शहीदों का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा. शहीद लवकुश शर्मा और खुर्शीद खान के शव का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया. जहां बिहार सरकार प्रतिनिधि समेत कई स्थानिय नेता वहां मौजूद रहे. लवकुश शर्मा के परिजनों को डीएम नवीन कुमार ने 11 लाख की अनुग्रह राशि का चेक दिया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा उनकी पत्नी को मुख्यमंत्री राहत कोष से 25 लाख रुपये और पत्नी को सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की. शहीद लवकुश शर्मा के सात साल के बेट ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. वहां मौजूद सभी लोगों की आंखे नम हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here