कोरोना का कहरः CM नीतीश कुमार ने 24 घंटे निगरानी के दिए निर्देश

0
563

कोरोना वायरस का प्रभाव भारत समेत विश्व के 150 से ज्यादा देशों में देखा जा रहा है. यह वायरस विश्व के देशों में तेजी से फैल रहा है. इटली में इसका सबसे ज्यादा प्रभाव देखा जा रहा है. भारत में भी इस बीमारी से पांच लोगों की मौत हो गई है. इस बीमारी के बढते प्रभाव को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की घोषणा की है. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि इस दिन जनता कर्फ्यू का पालन करें.

संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके और यह अधिक लोगों के बीच नहीं फैल सके. इसी उद्देश्य से 22 मार्च की सुबह सात बजे रात नौ बजे तक लगने वाले ‘जनता कर्फ्यू’ का प्रचार-प्रसार करने को कहा. साथ ही इसे सफल बनाने के लिए हर संभव उपाय करने की अपील राज्यों से की. अगर वायरस के चेन को रोक दिया गया, तो इसके फैलाव को काफी हद तक कम किया जा सकता है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की शुरुआत पिछले साल चीन के बुहान शहर से इसकी शुरुआत हुई थी. उसके बाद से अब यह विश्व के करीब करीब देशों में फैल चुकी है. इसका सबसे बड़ा प्रभाव इटली में देखा जा रहा है. बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में इटली में 6 सौ से ज्यादा लोगों की मौ-त हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here