नीतीश सरकार का सभी बुजुर्गों के लिए तोहफा, पेंशन में मिलेंगे…

0
1609

बिहार के उन सभी बुजुर्गों को वृद्धावस्था पेंशन मिला करेगी जो सरकार सेवा से सेवानिवृत नहीं हुए हैं। यानी अब इस दायरे में बीपीएल, एपीएल के साथ सभी सामान्य वर्ग के लोग भी शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि वृद्धावस्था पेंशन अब तक बीपीएल में शामिल लोगों को ही मिलती थी। सीएम नीतीश कुमार ने खुद इस बात की घोषणा की और कहा कि इस योजना का लाभ 1 अप्रैल 2019 से मिलेगा। गौरतलब है की बीपीएल में आने वाले बुजुर्गों को हर महीने सिर्फ 400 प्रति मिलता है, और इसके लिए 60 वर्ष के सभी महिला और पुरुष पत्र हैं।

बीपीएल-एपीएल सबको मिलेगा वृधावस्था पेंशन: दूसरी बड़ी घोषणा मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के लिए भी की हैं। इसके तहत पत्रकार के लिए बिहार सरकार “पत्रकार सम्मान योजना” विधान सभा के पटल पर कही है। इस योजना के तहत पत्रकारों को हर महीने 6 हज़ार रूपए जीवन भर दिया जायेगा, जिन्होंने पत्रकारिता में 20 वर्ष बिताये हैं।

बिहार सरकार अब पत्रकारों को सम्मान पेंशन देगी: बड़ी बात इसमें ये है की न्यूज़ पेपर, जर्नलिस्ट, और वेब पोर्टल में कार्यरत सभी पत्रकारों को शामिल किया जायेगा। इसके साथ ही पत्रकार की अगर मौत हो जाती है तो उसकी पत्नी या पति को इस योजना का लाभ दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here