RJD सांसद ने कहां- लालू यादव के चलते ही मुख्यमंत्री बने हुए हैं नीतीश कुमार

0
293

हाल में राज्यसभा में नवनिर्वाचित 44 सदस्यों ने शपथ ग्रहण किया. राज्यसभा के सभापति एवं उपराष्ट्रपति एम. बैंकया नायडू ने चुने गए सभी सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. आज जिन्हें पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई गई उनमें बीजेपी के 17, कांग्रेस के 9, जेडीयू के 3, वाईएसआर कांग्रेस और बीजू जनता दल के 4-4 सदस्य शामिल हैं. इसके अलावा अन्नाद्रमुक और द्रमुक के 3-3 सदस्य, एनसपी, टीआरएस और आरजेडी के 2-2 और शेष सीटें अन्य के खाते में थी जिन्हें शपथ दिलाई जाएगी.

बिहार के पांच सदस्यों को पद एवं गोपनियता की सपथ दिलाई गई. बिहार की ये पांचों सीट निर्विरोध चुने गए हैं. इनमें बिहार एनडीए की ओर से सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के हरिवंश, रामनाथ ठाकुर और बीजेपी के विवेक ठाकुर शामिल हैं. इनके अलावा आरजेडी के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेन्द्रधारी सिंह भी निर्विरोध चुने गए थे.

शपथ ग्रहण के बाद आरजेडी के राज्यसभा सांसद एडी सिंह ने कहा कि बिहार एक कृषि प्रधान राज्य है.लेकिन हमारे मुख्यमंत्री ने Agriculture produce market committee को ख़त्म कर दिया. अब किसान अपना अनाज कहां बेचेगा. बिहार में हर चीज़ में एमएसपी से 400 -500 रुपए कम पर किसान को अपना सामान बेचना पड़ता है. इसलिए हमारा फ़ोकस कृषि पर होगा. उन्होंने सीएम नीतीश पर आरोप लगाया कि वे केवल जाति की राजनीति करते हैं. आज लालू यादव के चलते ही मुख्यमंत्री बने हुए हैं.

जेडीयू के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुरने कहा कि बिहार में प्राकृतिक आपदा से संबंधित प्रश्न राज्यसभा में उठाएंगे, लेकिन ये साफ है कि बिहार में हुए काम से जनता प्रोत्साहित है. बिहार में चुनाव कराने के मसले पर कहा कि यह चुनाव आयोग का काम है, लेकिन हमलोग चुनाव के लिए तैयार हैं. बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि बिहार से जुड़े सभी मुद्दों को सदन के भीतर और बाहर उठाते रहेंगे. बिहार में कोरोना और बाढ़ के हैं अभी हालात लेकिन, नई सरकार के गठन के बाद कोशिश होगी कि केंद्र के समन्वय के साथ नई अद्योगिक नीति बने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here