पीएम मोदी ने कराया वैक्सीनेशन, अब सीएम नीतीश भी ले सकते हैं टीका

0
155

पहली मार्च को सोमवार की सुबह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे अभियान के अंतर्गत टीकाकरण करवा लिया है. पीएम मोदी के टीका  लगवाए जाने के बाद अब नीतीश कुमार भी टिका लगवाएंगे। देश के प्रमुख ने टिका लगवाने के साथ ही देश की जनता से अपील भी कि है कि वे टीकाकरण करवाएंगे। अब बिहार के प्रमुख नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के भी टीका लगाए जाने को लेकर कवायद शुरू हो चुकी है.

आज सीएम नितीश कुमार का जन्मदिन है. इस अवसर पर उन्हें ढेर सारी शुभकामनायें! आज वे अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज के टीकाकरण का अभियान खुद सीएम आईजीआईएमएस से करने वाले हैं. कयास ये यह लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से पीएम मोदी ने पूरे देशवासियों को सरप्राइज दिया है। ठीक इसी तरह सीएम नीतीश कुमार भी टीका लगवा सकते हैं. वहीँ इनके साथ ही साथ डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी समेत अन्य मंत्री और अधिकारीयों के भी टीका लगाए जाने की बात आरम्भ हो चुकी है.

बताते चलें कि आज सवेरे 10 बजे से ही पंजीकरण आरम्भ हो चुका है और तीन मार्च से 50 निजी और 625 सरकारी अस्पतालों में टीका लगवाए जायेंगे। वहीँ एक सप्ताह बाद वेलनेस सेंटर भी जुड़ जायेंगे और तब 800 सरकारी अस्पतालों में टीका लगाए जाने के कवायद तेज हो जाएगी। तीसरे चरण में एक करोड़ और 30 लाख लोगों के टीकाकरण करवाए जाने का अनुमान है.

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक की गई थी. इसमें स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे थे. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने संवाददाता सम्मलेन के दौरान यह जानकारी दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here