श्री गुरुनानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व में शामिल होने श्री बेर पहुंचे CM नीतीश कुमार

0
559

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरूवार को श्री गुरुनानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व समारोह में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए श्री बेर साहिब पहुंचे हैं. जहां उन्होंने गुरुनानक देव के सामने नतमस्तक होकर प्रणाम किया और मक्के की रोटी और सरसों के साग का स्वाद चखा. इस मौके पर उन्होंने कहा कि गुरुनानक देव जी सभी के साजे रहबर थे. जिन्होंने सरबत के का कॉन्सप्ट देकर मानवता की अनूठी मिसाल दी है.

सीएम नीतीश कुमार सुल्तानपुर लोधी के संत बलबीर सिंह सीचेवाल के पास निर्मल कुटिया में भी गए जहां उन्होंने सीचेवाल से मुलाकात कर अपने द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री इससे पहले भी सीचेवाल से मिल चुके है. मुख्यमंत्री सीचेवाल के पर्यावरण संरक्षण संबंधी कामों से प्रभावित हैं. सीएम ने वहां पर पौधारोपण किया साथ ही काली बेई नदी की सफाई का जायजा भी लिया.

बता दें कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर सुल्तानपुर लोधी में अलग-अलग कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं. पूरी नानक नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जगह-जगह विभिन्न संगठनों द्वारा लंगरों का आयोजन भी किया जा रहा है. गत दिवस शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से विश्व सिख नौजवान सम्मेलन करवाया गया. इस दौरान युवा पीढ़ी ने सिख कौम को बाबा नानक के असल सिद्धांतों और फलसफे के प्रति जागरूक किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here