अब मात्र 20 मिनट में होगा कोरोना का टेस्ट, इस देश ने बनाया टेस्ट किट

0
340

कोरोना वायरस के सामने विश्व के शक्तिशाली देश ने घुटने टेक दिया है. कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए सभी देशों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. ताकि इस वायरस से बचा जा सके. साथ लोगों को मास्क और सोशलडिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा जा रहा है. विश्व के सामने सबसे बड़ी समस्या टेस्टिंग को लेकर आई है. जिसमें किसी व्यक्ति में टेस्ट होने के एक से दो दिनों के बाद उसके रिपोर्ट सामने आते है.

कोरोना वायरस के टेस्ट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें यह बताया जा रहा है कि मात्र 20 मिनट मे टेस्ट के रिपोर्ट मिल सकेगा. यह खबर इंग्लैड से आ रही है. जिसमें यह बताया जा रहा है कि मात्र 20 मिनट में कोरोना का टेस्ट का रिपोर्ट हमारे सामने आ जाएगा. जिससे की हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को आइसोलेशन में रख सकते हैं.

इंग्लैंड के स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि ये टेस्ट पहले के टेस्ट की तुलना में अलग है. इस टेस्ट को पीसीआर टेस्ट कहते हैं और इस टेस्ट को लैब में करने की जरूरत नहीं है. इस टेस्ट में केवल 20 मिनट में रिजल्ट आ जायेगा. इसकी क्लीनिकल टेस्टिंग सफल होने के कारण इंग्लैंड में बड़े पैमाने पर ये टेस्ट किये जाने वाले हैं. गरीब और जरूररमंद लोगों की जांच मुफ्त में की जायेगी.

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/business/coronavirus-now-can-be-tested-in-just-20-minutes-no-lab-testing-required-pcr-test-corona-test-3130348.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here