कोरोना को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, मात्र इनते रुपये किलो मिलेगा गेंहू और चावल

0
1164

कोरोना वायरस के मरीजों की सख्या भारत समेत विश्व में लगातार बढ़ रहा है. भारत में अबतक 500 से ज्यादा मरीजों की संख्या हो गयी है. मरने वालों की संख्या 11 तक पहुंच गई है. मोदी सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है. साथ ही निर्देश भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि आप अपने घऱ से बाहर न निकले. मचे हाहाकार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुइ बैठक में कैबिनेट ने 80 करोड़ लोगों को सस्ती दर पर अनाज देने का फैसला किया है.

पीएम मोदी की बैठक के बाद केंद्रिय मंत्री प्रकाश जाबड़ेकर ने कहा है कि सरकार ने फैसला लिया है कि 80 करोड़ लोगों को 27 रुपये किलोग्राम वाला गेंहू 2 रुपये किलो और 37 रुपये वाला चावर 3 रुपये किलो देने का फैसला किया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अगले तीन महिने तक राज्य सरकार राशन खरीद लें. सरकार ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के समय जीवन से जुड़ी सभी चीजे मिलती रहेगी. आपलोग किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान न दें.

इससे पहले रामविलास पासवान ने बुधवार को कहा था कि 75 करोड़ बेनिफिशियरी पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम के तहत एक बार में 6 महिने का राशन ले सकते हैं. उन्होंने कहा था कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में अनाज है आम जनता को घवराने की जरूरत नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here