Placeholder canvas

IND VS AUS : ‘यह टीम भारत को हरा सकती है’, टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले आया दिलचस्प बयान

Bihari News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी’ का आयोजन इस बार भारतीय सरजमीं पर होने जा रही है. 9 फरवरी, 2023 से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके लिए भारत पहुंच भी चुकी है. भारत के नजरिए से देखें तो यह टेस्ट सीरीज काफी अहम है क्योंकि इसमें लाजवाब प्रदर्शन के बाद ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC 2021-2023) का टिकट मिलेगा. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट सीरीज पर समूचे दुनिया की नजर है. क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर इसको लेकर रोज ही कोई ना कोई बयान दे रहे हैं. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर Steve O’Keefe ने बड़ा बयान दिया है. ओकीफ ने अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा है कि यह एक ऐसी टीम है जो भारत को हरा सकती है.

यह टीम भारत को हरा सकती है 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव ओकीफ ने एक चैनल पर चर्चा के दौरान कहा, “इस समय के कप्तान पैट कमिंस के पास साल 2017 वाली ऑस्ट्रेलिया टीम से बेहतर टीम है और टीम इस बार भारत को हरा सकती है.”
ओकीफ ने आगे कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं, टीम में बहुत सारे लोग है जो 2017 में टीम का हिस्सा थे उन्होंने इससे काफी कुछ सीखा होगा. हम जीत के कई बार करीब आए है मेरा मानना है कि इस बार हम जीत हासिल कर लेंगे.”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने 1969 से भारत में केवल 2 बार ही सीरीज जीती है. भारत में भारत को हराना किसी भी टीम के लिए मुश्किल है लेकिन ऑस्ट्रेलिया तो फिर भी ऑस्ट्रेलिया है. उनके पास कई इम्पैक्ट प्लेयर हैं और उनकी टीम काफी अच्छे लय में भी है. अपने घर में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम को हराया है. फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 पॉइंट्स टेबल(WTC POINTS TABLE 2021-23) में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर है. इसलिए भारत को घर में कड़ी टक्कर मिलने की पूरी संभावना है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 2023 का पूरा शेड्यूल

9-13 फरवरी – पहला टेस्ट(नागपुर)
17-21 फरवरी – दूसरा टेस्ट(दिल्ली)
1-5 मार्च – तीसरा टेस्ट(धर्मशाला)
9-13 मार्च – चौथा टेस्ट(अहमदाबाद).

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 2023 के लिए दोनों टीम

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (wk), इशान किशन (wk), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, लांस मॉरिस, एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन, नाथन लियोन, जॉश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड.

Leave a Comment