राम भक्तों के लिए जारी हुआ आदेश, 5 अगस्त को घऱ में रह कर करे पूजा

0
380

पांच अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की नींव रखेंगे. इसको लेकर सभी राम भक्तों से यह आग्रह किया गया है कि जिस समय पीएम मोदी मंदिर निर्माण की नींव की पूजा करेंगे उस दौरान सभी भक्त अपने घऱ मेंदिर में पूजा-पाठ हवन करेंगे. इसके साथ ही वे अपने बंधु बांधव को प्रसाद वितरण भी करेगे. शाम को मंदिर में दिप जलाएंगे और संध्या आरती करेंगे.

अयोध्या में 1989 में राम मंदिर निर्माण मे पहली ईट रखने वाले कामेश्वर चौपाल कहते हैं कि यदि किसी स्थान के समाज के लिए सम्भव हो व्यवस्था हो सके तो किसी बड़े सभागार, हॉल में टेलीविजन, परदे द्वारा अयोध्या का पूजन कार्यक्रम अपने स्थान के समाज को दिखाने की योजना करें. अपने घर, मोहल्ला, ग्राम, बाजार, मठ मन्दिर,आश्रम मे यथाशक्ति साजसज्जा करें और प्रसाद वितरण करें. सायंकाल सूर्यास्त के बाद दीप जलायें.

उन्होंने बताया कि भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र भाई मोदी जिस दिन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर का निर्माण प्रारम्भ करने के लिये पूजन कर रहे होंगे वह स्वतन्त्र भारत का सर्वाधिक महत्व का अवसर होगा और उसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन द्वारा किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सभी श्रद्धालु अपने घर पर परिवार के साथ या अपने निकट के मन्दिर में सामूहिक बैठकर सुबह 11:30 बजे से 12:30 बजे तक अपने आराध्य का भजन पूजन कीर्तन करें, पुष्प समर्पित करें, आरती करें .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here