जानिए, महंगी प्याज के दाम से देशवासियों को कब मिलेगी राहत

0
267

महंगी प्याज के दाम से पूरे देश की जनता परेशान है. किचन से लगभग प्याज गायव हो गया है. प्याज को लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. हर कोई प्याज को लेकर परेशान है. केंद्र सरकार ने प्याज को लेकर सकारात्मक फैसला लिया है. जिससे आम जनता को राहत मिलेगा.

केंद्र सरकार के उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने बताया कि सरकार टर्कि से 11 हजार मीट्रिक टन प्याज का आयात करने का फैसला किया है. उन्होने कहा कि MMTC ने 11 हजार एमटी प्याज के आयात का ऑर्डर दे दिया गया है.
टर्की से आनेवाले प्याज से फिलहाल तो लोगों को राहत जरूर मिल जाएगा. लेकिन आने वाले समय में यह समस्या बनी रहेगी. टर्की से आने वाले प्याज के बारे में बताया गया कि यह प्याज दिसंबर अंत या जनवरी की शुरुआत तक भारत पहुंच पाएगा. वही सरकार ने मिस्र से 6090 एमटी प्याज मंगाया है. जो दिसंबर के मध्य तक भारत पुहंचेगा. विदेशी प्याज के भारत आने से प्याज के दाम में राहत मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है.

आपको बता दें कि वर्तमान में प्याज के दाम 100 रुपये से ऊपर है. कई शहरों में तो यह 120 रुपये किलो के कीमत पर बेचें जा रहे हैं. बिहार में शादी का सीजन होने के कारण प्याज के दामों में तेजी देखी जा रही है. जानकारों का कहना है कि पुराना स्टॉक समाप्त होने वाला है और 15 जनवरी के बाद गुजरात और नासिक के प्याज की नी फसल आने के बाद ही प्याज की कीमतों से राहत मिल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here