बिहार में लॉकडाउन को लेकर आज जारी होगा आदेश, जानिए मिलेगी छूट या जारी रहेगी पाबंदियां

0
197

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार में एक बार फिर से लॉकडाउन में ढील दी जाएगी या नहीं इसका आदेश आज यानी की सोमवार को जारी किया जाएगा. इससे पहले राज्य सरकार ने 30 जुलाई को आदेश जारी करते हुए 1 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. रविवार को लॉकडाउन की अवधी समाप्त हो गई है ऐसे में अब यह देखना है कि राज्य सरकार क्या निर्णय लेती है.

लॉकडाउन को लेकर जो पिछला आदेश जारी किया गया था उसमें कई चीजों में छूट के साथ लॉकडाउन को जारी किया गया था. पिछले लॉकडाउन में धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है. किसी भी तरह के भीड़भाड़ वाले धार्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई थी. इसके साथ ही बस सेवा पर भी रोक लगा दिया गया था. जिन चिजों में छूट दी गई थी उसमें निजी संस्थानों को खोलने की इजाजत दी गई थी. इसके साथ ही व्यवसायिक गतिविधियों में भी छूट दी गई थी. निजी कार्यालयों को खोलने की छूट दी गई थी. आज से जारी होने वाले नई गाईडलाइन के बारे में बतााय जा रहा है कि रात में लगने वाले कर्फ्यू पर कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है.

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. 15 अगस्त को बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों को संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है. बिहार में पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हजार के पास पहुंच रही है. राज्य सरकार के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है. 15 अगस्त तक प्रदेश में 3.1 प्रतिशत लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. जबकि प्रदेश में अब प्रतिदिन 1 लाख से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here