राबड़ी देवी के आवास के बाहर RJD कार्यकर्ता तेजस्वी यादव के विरोध में लगा रहे हैं नारा, जानिए पूरा मामला

0
571

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है. बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बिहार विधान परिषद की चुनाव होनी है ऐसे में बिहार में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रही है. इसी बीच राजद के कई कार्यकर्ता अपने नेता के बिहार विधानपरिषद में टिकट नहीं मिलने को लेकर नाराज चल रहे हैं ऐसे में वे राबड़ी आवास के सामने आकर प्रदर्शन कर रहे है. उनका कहना है कि उनके नेता पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय को एमएलसी प्रत्याशी बनाने की मांग की जा रही है. राबड़ी आवास के सामने जमा हुए कार्यकर्ताओं का कहना है कि कोई बाहरी व्यक्ति को यह सीट दी जा रही है.

विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने खुले स्वार में कहा है कि हर हाल में तेजस्वी यादव को हम लोगों की मांग माननी पड़ेगी. अगर वो हमारा कहना नहीं माने तो हम लोगों का यह विरोध-प्रदर्शन बदस्तूर जारी रहेगा. इसका खामियाजा आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव को भुगतना पड़ेगा.

आपको बता दें कि 1995 में उदय नारायण राय उर्फ भोला राय ने अपनी सिटिंग सीट लालू प्रसाद यादव के लिए छोड़ दी थी. उसके बाद से यह सीट लालू यादव लगातार जीतते आए हैं. लालू यादव के बाद यह सीट राबड़ी देवी के खाते में चली गई. राबड़ी देवी के बाद यह सीट अब तेजस्वी यादव के पास हैं तेजस्वी यादव वर्तमान में इससीट से विधायक है. बताया जा रहा है लालू यादव और राबड़ी देवी के समय इस सीट पर भोला यादव ही वोटो का मैनेजमेंट करते थे. चुनाव की सारी जिम्मेदारी उनके पास हुआ करती थी. ऐसे में RJD से एमएलसी से भी नाम कटता देख कार्यकर्ता पार्टी आलाकमान के पास पहुंच रहे हैं.

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव के सामने कई चुनौतियां हैं. सबसे पहले तो उन्हें महागठबंधन की गांठ को मजबूत करना है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार लालू यादव के चाहने वाले नेता या यूं कह ले कि जिन्हें लालू यादव ने अपने समयमें खुब प्यार दिया हो वे अब साइड होते जा रहे हैं ऐसे में तेजस्वी के लिए कई मुश्किलें बढ़ने वाली है. ऐसे में तेजस्वी यादव का एक कोई गलत निर्णय चुनाव परिणाम में कोई बड़ा फेरबदल कर सकता हैं इसीलिए इस विधनसभा चुनाव में उन्हें फुंक फुंक कर पर रखना होगा !

स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-rjd-workers-protest-for-mlc-ticket-at-rabri-devi-residence-in-patna-brak-bramk-3157894.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here