बिहार में कोरोना का कहर, बीजेपी MLC के बाद अब उनके पीए की कोरोना से हुई मौत

0
228

बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. प्रदेश में प्रतिदिन कोरोना के 1000 से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हो रही है. इधऱ मंगलवार को कोरोना वायरस से बीजेपी के एमएलसी की मौत हो गई है. वहीं सारण के सिविल सर्जन, जीएसटी कमिश्नर, डॉक्टर समेत 43 नए संक्रमित लोग भी सामने आए हैं. पटना के एम्स अस्पताल जिसे कि कोरोना स्पेशल अस्पताल बनाया गया है मैं इस बीमारी के कारण ग्रामीण कार्य मंत्री के पीए समेत चार कोराोना संक्रमितोंकी मौत हो गई.

मंगलवार को पटना एम्स में 18 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. लेकिन इस बीमारी से चार लोगों को जान भी चली गई है. मंगलवार को ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के पीए अजीत कुमार सिन्हा की मौत हो गई. अजीत 62 साल के थे. वो पहले किसी मंत्री के पीए हैं जिनकी मौत कोरोना से हुई है. वो शूगर-बीपी के पेशेंट थे. 17 जुलाई को वो एम्स में भर्ती हुए थे. उनके अलावा एग्जीबिशन रोड के 58 साल के पवन चोधरी, राजा बाजार के 47 साल के रंजन कुमार, आरा के मिल्की के 71 साल के बच्चाजी सिंह की मौत हो गई. नोडल अफसर डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि फिलहाल एम्स में 347 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जबकि मंगलवार को चार की मौत हो गई वहीं 18 डिस्चार्ज भी हुए हैं.

प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए एम्स प्रशासन ने मंगलवार को 20 ICU बेड कोविड वार्ड मे बढ़ दिया है. एम्स के एमएस डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि कोविड वार्ड में अब 60 आईसीयू बेड मरीजों के लिए पूरी तरह काम कर रहा है. बहुत जल्द 20 और आईसीयू बेड बढ़ाया जाएगा उसके बाद एम्स में आईसीयू बेड की तादाद 80 हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here