Placeholder canvas

T20 World Cup के लिए पाकिस्तान के टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मौका

Bihari News

एशिया कप की सफल समाप्ति के बाद अब ये कहना गलत नही होगा कि इस बार का टी 20 वर्ल्ड कप बेहद चुनौतीपूर्ण होने वाला है। एशिया कप में हांगकांग की टीम को छोड़कर हर टीम ने अपने जोहर दिखाए। बांग्लादेश भले ही पहले चरण में ही बाहर हो गया हो मगर आईसीसी टूर्नामेंट में वह लगातार बेहतर होता आया है। 2019 के वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेश ने कई बड़े उलट फेर किए थे। वहीं अफगानिस्तान ने भी अपने बल्लेबाजों के तीखे तेवर और स्पिन गेंदबाजों की घूमती हुई गेंदों में कई बड़ी टीम फस सकती है। एशिया कप में सबसे रोमांचक मुकाबला पाकिस्तान और अफगानसितान के बीच ही हुआ था जहां पाकिस्तान 126 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गया था मगर अंत में उसे एक विकेट से जीत हासिल हुई। श्रीलंका ने पहला मैच हारने के बाद कोई मैच नहीं हारा और पाकिस्तान को फाइनल में धूल चाटा एशिया कप पर अपना कब्जा जमाया।

भारत पहले ही अपनी टीम घोषित कर चुका था वही एशिया कप के फाइनल में मिली करारी हार के बावजूद पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए लगभग एशिया कप वाली टीम का ही चुनाव किया है। चोट के चलते एशिया कप से बाहर हुए धारदार गेंदबाज शाहीन अफरीदी की वापसी हुई है वही फाइनल मैच में लगी चोट के चलते फकर जमान को मुख्य टीम की जगह स्टैंडबाई टीम में रखा गया है।

पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम के सिलेक्शन की आलोचना करते हुए, इसे चीप सिलेक्शन तक कह डाला है।

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2022 के लिए:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

स्टैंडबाई खिलाड़ी

फकर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी।

Leave a Comment