अपने टूरिस्ट सीजन के सफर पे निकली इंडिया की सबसे लक्ज़री ट्रेन, इसमें मिलेगा आपको 5 स्टार वाला अनुभव!

0
636

भारत की सबसे लक्ज़री ट्रेन “पैलेस ऑन व्हील्स” के बारे में कौन नहीं जानता, हाँ वही पैलेस ऑन व्हील्स जिसे शान की सवारी कहा जाता है. यह ट्रेन हर साल 5 सितम्बर को सैलानियों को लेकर एक खूबसूरत सफर पर निकलती है और इस बार यह ट्रेन रेगिस्तान के रंग में रंगी हुई है और इसमें कई बदलाव भी किये गए है.

आपको बता दे की इसने दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से अपने सफर की शुरुआत की है जिसके बाद यह ट्रेन राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौड़, जैसलमेर, उदयपुर और आगरा जायेगी।

इस ट्रेन के जनरल मैनेजर प्रदीप बोहरा के अनुसार इस दिन के सफर की कीमत 40000 रखी गयी है और इस सीजन में कुल 34 जर्नी होंगी. आगे इस ट्रेन का किराया और भी बढ़ने की उम्मीद है.

कुल 14 कोच से सुसज्जित यह ट्रेन पूरी तरह से एयर कंडिशन्ड है और हर एक कोच का अपना एक यूनिक नाम है. यह सफर कुल 7 दिन और 8 रातों का होगा और यह दिल्ली से शुरू होकर पूरे राजस्थान और आगरा होकर वापिस दिल्ली पे ही ख़त्म होगा.

पैलेस ऑन व्हील्स का सफर अक्टूबर से मार्च तक का होता है, सितम्बर और अप्रैल से ऑफ सीजन की शुरुआत हो जाती है. इस बार पैलेस ऑन व्हील्स में अनेक बदलाव किये गए है और यह काफी जबरदस्त भी है. इसमें हर जगह Led लाइट्स के साथ साथ बाथरूम फिटिंग्स, कारपेट, और कई और एक्सेसरीज लगाए गए है और इसके साथ साथ खाने में लाजवाब मेनू को भी जोड़ा गया है.

तो उम्मीद है आपको यह अनोखा सफर काफी सुहाना लगा होगा, तो यह था भारत का सबसे लक्ज़री ट्रेन जिसका सफर तो कीमती है लेकिन यह कीमती सफर आपको एक अनोखा अनुभव जरूर दे जाएगा,.

  • 195
  •  
  •  
  •  
  •  
    195
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here