Placeholder canvas

पंकज त्रिपाठी ने बायकॉट ट्रेंड पर रखा अपना पक्ष, कहा- बॉलीवुड को आत्म-मूल्यांकन की जरूरत

Bihari News

इन दिनों हवा में बॉलीवुड को बायकॉट करने को लेकर काफी ट्रेंड फैला हैं. इस पर बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी के द्वारा अपनी प्रतिक्रिया दी जा चुकी हैं. वहीं बायकॉट की वजह से बॉलीवुड फिल्मों पर भी काफी असर देखने को मिल रहा हैं. इस बायकॉट को लेकर अब दिग्गज कलाकार पंकज त्रिपाठी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं. हाल ही में इस बायकॉट की वजह से आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्डा’ अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ सहित कई ऐसी बड़ी फिल्में हैं जिसका बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन नही कर पाई. पंकज त्रिपाठी ने बायकॉट कल्चर पर सिद्धार्थ कन्नन से बातचीत की हैं.

इस बातचीत के दौरान जब सिद्धार्थ कन्नन ने पंकज त्रिपाठी से पुचा की कोरोना महामारी के बाद अब के समय में किसी प्रकार की भी फिल्में क्यों नही चल रही हैं ? इस पर पंकज त्रिपाठी के द्वारा कहा गया की, “हम क्या बना रहे हैं और हम इसे कैसे बना रहे हैं, इसके बारे में आत्म-मूल्यांकन की आवश्यकता है. यह जरूरी भी है और यही कमी है.” इसके बाद पंकज ने बायकॉट ट्रेंड पर अपना पक्ष रखा.उन्होंने आगे इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, “अगर कोई फिल्म खराब है, तो वह नहीं चलती और इसका बायकॉट नहीं किया जाता है. लोग सिनेमा हॉल नहीं जाते. यह भी तो बहिष्कार है ना? तब कोई सोशल मीडिया अभियान नहीं चलाता, और कोई हैशटैग नहीं यूज करता, लेकिन फिल्म फिर भी नहीं चलती. लेकिन हां, आत्म-मूल्यांकन की जरूरत है. इसका समाधान निकालना होगा.”

बता दे कि इसके आगे पंकज त्रिपाठी ने अपनी फिल्म ’83’ के बारे में बात करते हुए कहा, “नहीं नहीं, अफसोस नहीं होता, मैंने पैसे थोड़ी लगाए है फिल्म में. मैंने जो किया वह पूरी ईमानदारी के साथ किया और उसके बाद जो होता है, वह मेरे हाथ में नहीं है.” उनकी इस बातों से पता चलता है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए सिर्फ अपनी प्रतिभा का निवेश किया हैं.पंकज त्रिपाठी की फिल्म ’83’ एक स्पोर्ट्स ड्रामा हैं. जिसमें मुख्य कलाकार का किरदार रणवीर सिंह ने निभाया था. इस फिल्म में रणवीर सिंह ने महान भारतीय क्रिकेटर कपिल सिंह के किरदार को निभाया था. यह फिल्म 2021 के दिसम्बर महीने में रिलीज़ की गयी थी. बता कि इस फिल्म को रिलीज़ उस समय किया गया जब देश में ओमिक्रोन का कहर था और इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर accha रिस्पोंस न मिलने का कारण ओमिक्रोन का कहर ही था. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने भी अहम् किरदार अदा की थी. वहीं पंकज त्रिपाठी अंतिम बार फिल्म ‘क्रिमिनल जस्टिस:अधुरा सच’ में नजर आयें थे.

Leave a Comment