‘आप सबसे महान और सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं’, पंत ने सहवाग के ट्वीट पर दिया जवाब

0
2016

एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेले जा रहे भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में Rishabh Pant और Ravindra Jadeja की पारियों के दम पर भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. क्रीज पर 83 रन बनाकर रवीन्द्र जडेजा खड़े हैं, उनके साथ Mohammad Shami मौजूद हैं, जिन्होंने अपना खाता नहीं खोला है.

ऋषभ पंत ने अपनी टीम के लिए एक बेहद ही खास पारी खेली क्योंकि टीम को एक ऐसे पारी की सख्त जरुरत थी और पंत ने वो दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम मुश्किलों में फसी थी जब उन्होंने 98 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे और लगने लगा था भारत 200 रनों के अंदर सिमट जाएगी लेकिन छठे विकेट के लिए पंत ने जडेजा के साथ मिलकर 222 रनों की साझेदारी कर डाली और पंत ने अपने करियर का 5वां और इंग्लैंड की सरजमीं पर अपना दूसरा शतक ठोक दिया. पंत ने सिर्फ 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, यह किसी भी भारतीय विकेटकीपर द्वारा सबसे तेज टेस्ट शतक है. वो 150 रनों से मात्र 4 रनों से चूक गए, और Joe Root की एक बाहर जाती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में स्लिप में कैच थमा बैठे. लेकिन पंत ने अपना काम कर दिया था, वो 111 गेंदों पर 146 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान पंत ने 19 चौके और 4 छक्के लगाए.
पंत की इस धुआंधार पारी पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ है. क्रिकेट के दिग्गज पंत की तारीफ में लिख रहे हैं. कईयों ने पंत की तुलना पूर्व भारतीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज Virender Sehwag से की है. लेकिन इसी बीच सहवाग ने पंत के लिए खास प्रतिक्रिया दे डाली है. सहवाग ने कहा कि पंत अपनी ही एक लीग में हैं.

सहवाग ने की तारीफ, पंत ने दी प्रतिक्रिया

सहवाग ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पंत के लिए लिखा, “पंत अपनी ही एक लीग में हैं. दुनिया के सबसे एंटरटेनिंग क्रिकेटर, यह एक विशेष पारी है.”
ऋषभ पंत ने भी सहवाग के कमेंट पर प्रतिक्रिया दी. पंत ने सहवाग के पोस्ट पर लिखा, “@virendersehwag भैया .. यह बहुत प्यारा है. आप सबसे महान और सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं.”

मुझे इंग्लैंड पसंद है

दिन का खेल खत्म होने पर पंत ने अपनी शानदार पारी पर बोलते हुए कहा, “मुझे विपक्ष (इंग्लैंड) पसंद है लेकिन मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता. मैं हर मैच में अपना शत-प्रतिशत देना चाहता हूं. मेरा ध्यान उस क्रिकेट पर है जो मैं खेलता हूं. बचपन से ही मेरे कोच तारक सर ने मुझसे कहा था कि आप गेंद को हिट कर सकते हैं, लेकिन अपने डिफेंस पर भी काम करें.”

आगे पंत ने कहा, “मैं अपने बचाव पर काम करता रहता हूं, टेस्ट क्रिकेट में, रक्षा महत्वपूर्ण है. हर गेंद जिसे आप हिट नहीं कर सकते हैं, इसलिए मैं ध्यान केंद्रित करता हूं और अगर मुझे लगता है कि मुझे बचाव करने की जरूरत है, तो मैं बचाव करता हूं और अगर मुझे लगता है कि मैं गेंद को हिट कर सकता हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here