पप्पू यादव ने जारी किया प्रतिज्ञा पत्र, कहा- इंटर में फर्स्ट आने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल/स्कूटी देंगे

0
299

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पूरी तरह से तेज हो गई है. अब राजनीतिक पार्टियों की तरफ से वादे किए जाने लगे हैं. इधर जन अधिकारी पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपना प्रतिज्ञा पत्र जारी किया है. उन्होंने अपने प्रतिज्ञा पत्र को फर्स्ट जुडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने शपथ पत्र के साथ जारी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार को 30 साल तक दो भाइयों ने लूटा है आज एक सेवक और बिहार के बेटे के रूप में मैं एक कार्यकाल मांग रहा हूं.

पप्पू यादव ने यह भी कहा कि यह पहली बार है कि फॉरवर्ड, बैकवर्ड, हिन्दू, मुस्लमान, दलित, महादलित जैसे शब्दों को बिहार से उखाड़ने का काम इस प्रतिज्ञा पत्र के माध्यम से किया है. वीरकुंवर सिंह, विद्यापति, सम्राट अशोक, आर्यभट्ट की इस भूमि पर भोजपुरी और मैथली का अद्भुत संगम है. पूरी दुनिया में ऐसा सिर्फ बिहार के पास है. प्रतिज्ञा पत्र को ज्ञान, संघर्ष और परिश्रम का दस्तावेज बताते हुए पप्पू यादव ने कहा कि सभी समुदायों को समान हक और सम्मान देने के लिए सभी वर्गों से एक-एक डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इंटर की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल एवं छात्राओं को स्कूटी देने की घोषणा की है. उन्होंने प्रदेस के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बोलते हुए कहा कि तीन साल के अंदर हर अनुमंडल में 300 बेड का अस्पताल, ढ़ाई साल के अंदर ब्लॉक और जिला मुख्यालयों के अस्पतालों को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल बनाएंगे.

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फिल्म सिटी के निर्माण की घोषणा करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि आज यदि बिहार के प्रभिभावान युवा दूसरे राज्यों में उपेक्षा के शिकार हो रहे हैं इसका कारण बिहार में खेल और मनोरंजन के लिए आधारभूत संरचना का अभाव हैं. उन्होंने अपने घोषणा पत्र में मिड-डे मिल रसोइया, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक, तालिमी मरकज और आंगनवाड़ी सेविकाओं के मानदेय को बढ़ाने की बात अपने प्रतिज्ञा पत्र में की है. उन्होंने अपने पत्र में वृद्ध और विधवा पेंशन समेत सभी प्रकार के पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकर 3000 रुपये प्रतिमाह करने की भी बात कही है.

इसके साथ ही उन्होंने वित्त रहति प्रोफेसर, गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसर, निविदा, संविदा, नियोजित पर बहाली नहीं होगी. सभी की स्थाई नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने व्यापारियों को ध्यान में रखते हुए छोटे और मंझोले व्यवसायियों के सहोयग के लिए विशेष पैकेज के साथ स्पेशल टास्क फोर्स के निर्माण और राज्य में बड़े उद्योग के लिए व्यापारियों को टैक्स में छूट और भूमि उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने किसानो को लेकर बोलते हुए कहा कि किसानों को लागत से 50 प्रतिशत ज्यादा पैसा और कृषि आधारित कारखाने को भी बढ़ावा दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here