पार्क में घूमते हुए मिला चमकता काँच, निकला 9.07 कैरेट का हीरा

0
1051

कभी कभी कुछ ऐसा होता है जिसकी आपको खबर ही नहीं होती और जब पता चलता है तो हैरत हो जाती है. कुछ ऐसी ही दिलचस्प वाकयों के तरफ आज हम ले चलेंगे। आप पार्क में घूम रहे हो और कोई बेशकीमती चीजें मिली तो आप क्या करेंगे हालाँकि आपके मन में कुछ ख्याल आएगा जब आप बेशकीमती उसे समझेंगे, साधारणतः सुंदर मिली चीजें पर आपका भाव बहुत ज्यादा केंद्रित नहीं होगा। ठीक ऐसी ही बात है अमेरिका के पार्क की। एक सीक्रेट्स खोलते हुए हम आपको बताना चाहते हैं कि इस पार्क में ऐसा होना कोई पहली बात नहीं है बल्कि एक बार पहले ही ऐसा हो चुका है.

बैंक के मैनेजर केविन क्रेटर ऑफ़ डायमंड्स स्टेट पार्क में लेबर डे पर टहल रहे थे और वे अपने दोस्तों के साथ पार्क में बहुमूल्य चीजें ढूंढ रहे थे उन्हें जो भी क्रिस्टल जैसा दिखता , उसे अपने बैग में डाल देते। तभी उन्हें एक मार्बल के आकार का एक गोल क्रिस्टल पर नजर पड़ी. किनार्ड ने कहा कि उन्होंने बाकी क्रिस्टल की तरह ही उसको बैग में रख लिया और आगे निकल गए.

इसके बाद पार्क के डायमंड डिस्कवरी सेंटर में पार्क के वर्कर्स ने लोगों को मिली चीजों की पहचान और रजिस्टर करना आरम्भ किया। केविन को यह लगा कि उनके पास रजिस्टर कराने जैसी कोई चीज है ही नहीं मगर फिर भी वे अपने दोस्तों के साथ चेकिंग कराने के लिए चले गए और जब उनके सामान को चेक किया गया तो बताया गया कि कि उनके सामानों में से मिला एक टुकड़ा कांच का नहीं बल्कि हीरा का था. वह 9.07 कैरेट का हीरा है। वह हीरा उनके और उनके दोस्तों के नाम पर किनार्ड फ्रेंडशिप डायमंड।

इस सन्दर्भ में असिस्टेंड सुपरिंटेंडेंट ड्रू एडमंड्स ने कहा कि पहले ही दिन यहां बारिश हुई थी और इसी वजह से सूर्य निकलने के बाद केविन वहां पहुंचे और सूर्य की रौशनी में चमकते हुए हीरा को देखा तो वे उसे क्रिस्टल समझ कर उठा लिया। पार्क के अधिकारीयों ने बताया कि ठीक ऐसी ही बाद 48 साल पहले भी साल 1975 में 16 . 37 कैरेट वाइट अमरिलो स्टरलाइट हीरा मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here