गेट परीक्षा में NIT पटना के आभाष बने ऑल इण्डिया टॉपर

0
854

आज के युवा जहाँ प्रतियोगिता के नाम से डर जाते हैं वहीँ आभाष(Aabhash) को यकीन था कि वे ही टॉप करेंगे। कहते हैं जब मन में दृढ इच्छशक्ति हो तो कोई भी बाधा रास्ता नहीं रोक सकती है.

यह सही ही कहा जाता है कि आप कहाँ हो, यह मायने नहीं रखता है बल्कि यह मायने रखता है कि आपके पास बेहतर करने की शक्ति है और आप बेहतर कर सकते हैं. बस उसी बेहतरीन को साबित करने लिए आभाष लगे रहे और महज एक वर्ष में उन्होंने बड़ी सफलता हासिल की. उनकी मेहनत ने उन्हें उम्मीद से कहीं अधिक दिया।

बिहार की राजधानी पटना में आभाष राय को देशभर में गेट की आयोजित परीक्षा में इलेक्टिक इंजीनियरिंग में पहली रैंक हासिल हुई है. वे पटना में पिछले एक वर्ष से तैयारी कर रहे हैं. अपने रिजल्ट को लेकर सुभाष ने कहा है कि बेहतर रिजल्ट की उम्मीद उन्हें थी ही. उन्हें यह अहसास था कि वे टॉप 20 या 10 में स्थान बना पाएंगे। लेकिन इतना बेहतर रिजल्ट आएगा इसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी.

वे मूलतः उत्तरप्रदेश के बलिया जिले से हैं। उनके पिता भूपेंद्र नारायण राय किसान हैं और माँ सरोज राय गृहणीं हैं. वे अपनी माँ के साथ पटना में रहकर इसकी तैयारी कर रहे थे.

आभाष का पिछले वर्ष एलएलटी कंस्ट्रक्शन में साढ़े छह लाख के पैकेज पर कैम्पस सेलेक्शन हो गया था. आभाष राय नेअपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है और अपनी इस सफलता के लिए अपने शिक्षण संसथान का शुक्रिया किया है. उन्होंने छात्रों का अपना सन्देश दिया है कि अपनी पढाई को ड्राप नहीं करें और कड़ी मेहनत करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here