खुशखबरी : आज से पटना AIIMS में मिलेगी इमरजेंसी सुविधा ,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन

0
440

बिहार की राजधानी पटना में नवनिर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में अब इमरजेंसी सुविधा का भी लाभ मिलेगा। अब गंभीर बीमारी का ईलाज कराने के लिए आये मरीजों को पीएमसीएच व आईजीआईएमएस में रेफर नहीं होना पड़ेगा.

सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने पटना स्थित AIIMS में इमरजेंसी सेवा वार्ड का उद्घाटन किया है। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड के अलावा ओपीडी में 250 अतिरिक्त बेड, 8 नये मॉड्यूलर ओटी व ट्रॉमा सेंटर का भी उद्घाटन किया गया। बिहार सहित कई जगहों से ईलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए सुविधा हो गया है। इससे पहले गंभीर बीमारी के इलाज कराने के लिए उन्हें पीएमसीएच या आइजीआइएमएस में रेफर कर दिया जाता था।

सोमवार को पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने इमरजेंसी वार्ड के अलावा ओपीडी में 250 अतिरिक्त बेड, 8 नये मॉड्यूलर ओटी व ट्रॉमा सेंटर का भी उद्घाटन किया। जिस अवसर पर केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजद थे। मौके पर पटना AIIMS के निदेशक डॉ पीके सिंह ने बताया कि अब गंभीर बीमारियों के ईलाज के लिए मरीजों को कही और नहीं भटकना पडेगा।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here