यात्रियों की सुविधा के लिए पटना एयरपोर्ट पर ‘MAY I HELP YOU’ सेवा की हुई शुरुआत

0
175

‘MAY I HELP YOU’ यह एक प्रकार की सेवा है जो पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए आरम्भ की गई है. इस सेवा के तहत यात्रियों को उड़ानों और हवाई अड्डों की सुविधाओं से सम्बंधित जानकारी दिया जायेगा। बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से इस सेवा का शुभारम्भ किया गया है. जानकारी यह भी है कि कुछ ही महीनों के अंदर बच्चों को टहलने और डेस्क व्हील चेयर जैसे सुविधाएँ भी दी जाएँगी।

यात्रियों के सहयोग के लिए कस्टमर किया नंबर भी जारी कर दिया जायेगा। इसका उपयोग विभिन्न हवाई अड्डों से जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जायेगा। हेल्प डेस्क यात्रियों के शिकायतों और उनके दिए गए सुझावों को साझा कर सकता है. इसके अतिरिक्त यह सामूहिक सूचना एएआई को अपनी सेवाओं में सुधार करने के लिए भी बहुत ही उपयोगी डेटा भी देगी। हेल्प डेस्क पर तैनात किये गए कर्मचारी आतिथ्य पृष्ठभूमि से आते हैं और यात्रियों के विभिन्न पहलूओं से वो अच्छी तरह वाकिफ भी है और प्रशिक्षित भी।

दिल्ली स्थित आरोन एविएशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को हेल्प डेस्क सेवा का जिम्मा सौंपा गया है।हवाई अड्डे के निदेशक बी.सी.एच.नेगी की उपस्थिति में हेल्प डेस्क का उद्घाटन एक महिला यात्री द्वारा किया गया। सीआईएसएफ के विशाल दुबे, एयरलाइन ऑपरेटर्स कमेटी के अध्यक्ष रुपेश, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और एयरलाइन्स के प्रतिनिधि और कंपनी की ओर से महाप्रबंधक गौरव वालिया भी अपनी हेल्प डेस्क टीम के साथ मौजूद थे। बता दें कि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों ने इस सेवा के शुभारम्भ की सराहना भी की है और इस तरह की पहल करने के लिए एएआई को आभारभी व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here