पटना एयरपोर्ट पर आज से खुल रहा है नया प्रवेश द्वार, पार्किंग की सुरक्षा सख्त

0
225

आज यानी मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर दो नए कार्य की शुरुआत होनी है जिसमें पहला है एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग मं प्रवेश द्वार की संख्या बढ़ाई जाएगी. तो वहीं दूसरा पार्किंग और परिसर की आवाजाही के नियमों में बदलाव किया जाएगा. जिससे से एयरपोर्ट में आने वाले यात्रीयों को ज्यादा परेसानी का सामना न करना पड़े.

एयरपोर्ट प्रशासन के द्वारा की जा रही पहल में जहां यात्रीयों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए एक नया गेट बनाया गया है. जिससे की एयरपोर्ट के अंदर आने वाले यात्रीयों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े. प्रशासन ने नया प्रवेश द्वार बिल्डिंग के निकास द्वार के बगल में बनकर तैयार है. यात्रीयों को गाड़ी पार्किंग के दौरान भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था. अपनी गाड़ी को लाइन में लगा कर रखना पड़ता था. इससे भी अब छुटकारा मिल जाएगा.

पटना एयरपोर्ट पर जहां नया गेट बना है उसके सामने इंडिगो एयरलायंस के बोर्डिंग काउंटर हैं. इस प्रवेश द्वार के खुलने से सभी यात्रियों को राहत मिलेगी. विशेषकर इंडिगो के विमान एयरपोर्ट पर अधिक संख्या में होने और गेट के सामने ही इंडिगो के काउंटर होने से उन यात्रियों को विशेष लाभ होगा. अगले एक हफ्ते के भीतर इस प्रवेश द्वार को खोलने का निर्णय लिया गया है. पटना एयरपोर्ट पर विमानों में सवार होने से पहले यात्रियों को बोर्डिंग गेट से भी गुजरना पड़ता है. कोहरे के समय में एक साथ कई विमानों की लॉचिंग के दौरान समस्या गहरा जाती है. एयरपोर्ट प्रशासन ने यहां भी एक गेट बढ़ाने का निर्णय लिया है. हालांकि इसे कब शुरू किया जाएगा इसे लेकर निर्णय बाकी है.

वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित नया शुल्क
कार पार्किंग – 30 मिनट तक लगेंगे 20 रुपये, इसके बाद 30 मिनट से दो घंटे तक 55 रूपये, दो घंटे बाद हर घंटे 10 रुपये
दो पहिया वाहन- 30 मिनट तक 10 रुपये, इसके बाद 30 मिनट से दो घंटे तक 15 रूपये, दो घंटे बाद हर घंटे 10 रुपये
कोच/बस/ट्रक- 30 मिनट तक 30 रुपये, इसके बाद 30 मिनट से दो घंटे तक 15 रूपये, दो घंटे बाद हर घंटे 10 रुपये
टेम्पो/एसयूवी/मिनी बस- 30 मिनट तक 20 रुपये, इसके बाद 30 मिनट से दो घंटे तक 60 रूपये, दो घंटे बाद हर घंटे 10 रुपये

एयरपोर्ट पार्किंग में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यहां पार्किंग और आने जाने वाली लेन पर अब 37 क्लोज सर्किट कैमरे लगाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here