PATNA AIRPORT पर उड़ान भरने के दौरान विमान AI 409 पक्षी से टकराया, सभी यात्री सुरक्षित

0
3326

बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर प्लेन हादसा होते होते बच गया। यहाँ से खबर आई है की पटना एयरपोर्ट पर जैसे ही विमान उतर रहा था की इसी बीच किसी बड़े पक्षी से विमान AI 409 के टकराने के बाद उस विमान में आई तकनीकी खराबी की वजह से उड़ान के लिए तैयार नहीं हो सका पर उसमे सवार लगभग सभी 100 यात्रियों को सुरक्षित निकल लिया गया।

बताया जा रहा है की पक्षी से टकराने के बाद उसके इंजन में खराबी हुई जिस से विमान ग्राउंडेड हो गई। दिल्ली जाने वाले यात्री उसमे सवार थे ऐसे में यात्रिओं को अगले विमान का इंतज़ार करना पड़ा। पटना एयरपोर्ट पर मौजूद इंजीनियर और मेकेनिक ने उसे ठीक करने की अथक प्रयास किया पर उनसे नहीं हो पाया। जिस कारण से यात्रियों ने भी मौके का फ़ायदा उठाया और जमकर हंगामा किया। जिसमे कोई हताहत की सुचना नहीं है।

ऐसे में एयर इंडिया की दो विमानों से कुछ को दिल्ली भेजा गया तो वही कुछ यात्रिओ ने अपनी टिकट सोमवार के लिए बुक कराया हालाँकि खबर के अनुसार एयर इंडिया की विमान AI 409 के सही समय पर उड़ान न भर पाने की एक वजह पायलट का सोना भी बताया जा रहा है ख़ासकर गर्मियों के मौसम में तो दोपहर के समय में नींद की समस्या आम हो जाती है जिस कारण से किसी को भी नुक्सान उठाना पड़ सकता है। पप्रत्यक्षदर्शियों कि माने तो पक्षी से टकराने की बात सही नहीं है। हलाकि इस समस्या का समाधान के दिल्ली से अच्छे इंजीनियर पहुंच चुके है आज शाम तक इसे ठीक कर लिए जाने की उम्मीद है। ठीक हो जाने के बाद शाम तक दिल्ली के लिए उड़ान भरने की सम्भावना है।

आपको बता दे की इस वर्ष पक्षी से विमान के टकराने की मार्च में यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले 5 मार्चा को फ्लाइट G8-218 के बर्ड हीटिंग हुई थी जिससे उस दिन भी कई यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था जिसमे कुल 170 यात्री सवार थे। अगर ऐसा होता रहा तो एक भी विमान का परिचालन ठीक से नहीं हो पायेगा। एयर इंडिया को इस दिशा में कोई ठोस प्रयास करना चाहिए होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here