बारिश के शुरू होते ही पटना में जलजमाव की समस्या की चिंता, स्थानीय सांसद ने दिए अहम निर्देश

0
219

बिहार में मौसम ने अचानक ऐसी करवट ली कहीं आंधी के वजह से पेड़ उखड़ गये हैं कहीं जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है. पटना में भी मानसून ने दस्तक देकर कई जगहों पर इस तरह के नजारों को लोगों को देखने को मजबूर कर दिया है.

एक तरफ से जहां मानसून की आहट से लोग गर्मी से छुटकारा पाने की उम्मीद लगा बैठे हैं तो वहीँ दूसरी तरफ लोगों की इस बात की चिंता भी सता रही है कि अधिक बारिश होने के बाद जल जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो सकती है. क्योंकि हल्की बारिश में शहर के नालियों और गटर का पानी बाहर निकलकर सामने आ गया है.

इस मामले को देखते पटना साहिब के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राजधानी में सभी नालियों को साफ करने का निर्देश दिया है.

साथ ही सभी संप हाउसों का रखरखाव बेहतर तरीके से करने का निर्देश भी दिया है. पटना साहिब सांसद ने इस मामले में गुरुवार को नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर के साथ एक चर्चा की.

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वे जून महीने में इस बात की समीक्षा खुद ही करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने निर्देश देते हुए यह कहा कि राजधानी पटना में किसी भी हाल में जल जमाव की समस्या नहीं होनी चाहिए.

पूर्व केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर नगर आयुक्त ने उन्हें आश्वस्त करते हुए यह कहा कि शहर में सभी बड़े नालों को तेजी से साफ किया जा रहा है. जबकि इस काम में और तेजी लायी जाएगी.

उन्होंने बताया कि  छोटे नालों एवं संप हाउस का रखरखाव बेहतर तरीके से हो सके इसी भी तैयारी तेजी से चल सके. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जलजमाव से निपटने के लिए उनकी तैयारी भी पूरी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here