पटना के IGIMS में 500 बेड वाले नए अस्पताल का हुआ शिलान्यास

0
668

बिहार के IGIMS पटना में 500 बेड वाले नए अस्पताल का शिलान्यास मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने किया, उन्होंने कहा की पहले इस संस्थान की स्थिति बहुत ख़राब थी, साथ ही उन्होंने कहा की पहले बिहार के सभी अस्पतालों की स्थिति बेहद ख़राब कंडीशन में थे. नितीश कुमार ने कहा राज्य के सबसे बड़े अस्पताल pmch और igims की हालत हो या पुरे राज्य की स्वास्थय व्ववस्था पूरी तरह से ध्वस्त कंडीशन में थी, इस कार्यक्रम के दौरान सुशील कुमार मोदी, रविशंकर प्रसाद, मंगल पांडेय सहित कई बड़े नेता मौजूद थे।

अभी ये नया अस्पताल बनकर तैयार होने में दो वर्ष से ज्यादा का टाइम लगेगा,इस नए अस्पताल के निर्माण में लगभग 280 करोड़ रुपये का लागत आएगा.
IGIMS के निदेशक ने बताया की अस्पताल में काफी संख्या में लोगो को आने कारण लोगो के इलाज में सहूलियत हो इसलिए संस्थान में 500 बेड का नया अस्पताल बनाया गया। आज के दिन 11 बजे के लगभग कार्यक्रम को शुरू किया गया।

IGIMS बिहार का बड़ा अस्पताल हैं इस अस्पताल में अलग अलग रोगो का इलाज अलग अलग वार्ड में किया जाता हैं, इसके साथ ही इसमें मेडिकल कॉलेज भी चलता हैं, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान बिहार का बड़ा अस्पताल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here