पटना की एसएसपी गरिमा मलिक का कारनामा, सेंट्रल मॉल चोरी केस में…

0
1890

राजधानी पटना के बीचों-बिच फ्रेजर रोड में मौजूद सेंट्रल मॉल से चोरी की गयी 69 लाख 98 हजार रुपये मामले में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. एसएसपी गरिमा मलिक की अध्यक्षता में गठित एसआईटी ने इस चोरी के आरोपी को दबोच लिया है. इस चोरी का साजिशकर्ता व् अपराधी सेंट्रल मॉल का सिक्यूरिटी गार्ड ही निकला. पुलिस ने आरोपी को गोरिया टोली से गिरफ्तार किया. पुलिस ने चोरी किये गये 69 लाख 98 हजार रुपये में से 68 लाख 688 रुपये बरामद कर लिए हैं.

फाइल फोटो

एसएसपी गरिमा मलिक के अनुसार मामले की आगे जांच की जा रही है और इसमें और किसकी संदिग्धता है इसका भी पता लगाया जा रहा है. गौरतलब है कि बीते 27-28 जनवरी को पटना के सेंट्रल मॉल से 69 लाख 98 हजार रुँपये की चोरी कर ली गयी थी. यह खबर पुलिस प्रशासन के लिए बहुत बड़ा रियलिटी चेक था. सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा होने लगा था. एसएसपी गरिमा मलिक ने मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए तुरंत अपनी अध्यक्षता में एक एसआईटी गठित की और घटना की जांच प्रारंभ कर दी. इस टीम में उन्होंने कोतवाली DSP राकेश कुमार, कोतवाली SHO रामा शंकर, 100 डायल के शातिर पुलिस पदाधिकारियों और साइबर से जुड़े तकनिकी पुलिसकर्मियों को शामिल किया था.

जांच के दौरान पुलिस को ये बात पता चली कि इस मामले में मॉल से जुडा कोई न कोई नजदीकी व्यक्ति शामिल है. घटना के बाद सेंट्रल मॉल के सिक्यूरिटी गार्ड का लापता होना पुलिस को काफी दुर्लभ प्रतीत हुआ. शक की शुई सिक्यूरिटी गार्ड के ऊपर गयी. पुलिस की टीम ने सिक्यूरिटी गार्ड विनोद साहा को गोरिया टोली से गिरफ्तार किया. सख्ती से पूछताछ करने पर उसने सारी सच्चाई सामने रख दी. पुलिस टीम ने साहा के मुजफ्फरपुर स्थित घर पर छापेमारी कर जमीन के अन्दर रखे चोरी के 68 लाख 688 रुपये बरामद कर लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here