दानापुर रेल मंडल में दुर्घ’टना’ग्रस्त होने से बाल-बाल बची पटना-कोटा एक्सप्रेस

0
611

राजधानी पटना में बड़ी रेल दुर्घ’टना होने से बच गई. दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत नेउरा तथा सदिसोपुर रेलवे स्टेशन के बीच पटना-कोटा एक्सप्रेस के चक्का में अचानक ही आग की चिंगारी निकालने लगी. मौके पर ही रेल के परिचालन को रोक दिया गया.
मंगलवार को ब्रेक बैंडिंग की वजह से 3237 अप पटना-कोटा एक्सप्रेस को भारी क्ष’ति हो सकती थी जो सुरक्षित बच गई. चिंगारी के निकलते ही स्टेशन पर हड़’कंप मच गया। मौके पर रेल अधिकारी पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

जानकारी के तहत ट्रेन के 13111सी एसी-1 कोच के पहिये में ब्रेक बैंडिंग की गई थी। इसी से चिंगारी फ़ेंक रही थी. इस घ’टना पर सदिसोपुर स्टेशन के पास ही गेट नंबर 42 बी पर ड्यूटी कर रहे संतोष कुमार की नजर पड़ी और उन्होंने इसकी तत्काल जानकारी बिहटा के स्टेशन प्रबंधक को दिया। बिहटा स्टेशन पर यह रेल दोपहर के 12 बजकर 18 मिनट पर पहुंची थी जिसे 22 मिनट तक रोककर ब्रेक बैंडिंग को ठीक कर दिया गया फिर दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर यह रेल बीहटा से खुली। यात्रियों के बीच इस घट’ना से भ’य का माहौल बना रहा. स्टेशन प्रबन्धक ने बताया कि रेल को रोक कर टेक्नीशियन के द्वारा उसकी मरम्मत करवाई गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here