पटना महावीर मंदिर ने पहले बनवाया 1.25 लाख लड्डू, अब सोने से राम का गर्भगृह बनाने की कही बात

0
358

बुधवार को पूरी अयोध्या नगरी भगवान श्री राम के जयकारों से गुंजायमान हो रही है. कोरोना काल में भी भगवान श्री राम के नारे और जयघोष सुनाई दे रहे है. अयोध्या इस समय पूरी तरह से भक्ति मय हो गया है. आज बुधवार को श्रीराम मंदिर का भव्य शिलान्यास हो गया. इस शिलान्यास के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर यूपी के मुख्यमंत्री राज्यपाल वहां मौजूद थे.

श्रीराम मंदिर निर्माण में पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट की अहम भूमिका है. आपको बता दें कि अयोध्या में पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट राम रसोई के नाम से मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है. इस बार पटना का महावीर ट्रस्ट नैवेद्यम के नाम से बनने वाला प्रसाद अयोध्या में रघुवीर लड्डु के नाम से बनकर तैयार है. आपको बता दें कि यहा श्रद्धालुओं के लिए 1.25 लाख लड्डु बनकर तैयार हो गया है. यहां तीन दिन पहले से ही कारीगर लड्डु बना रहे हैं. लड्डु बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया से फेमस राजा बेसन मंगाया गया है. इसमें केसर कश्मीर के पुलवामा से मंगाया गया है. वहीं काजू, किशमिश और बादाम केरल से मंगवाया गया है.

पटना महावीर मंदिर के ट्रस्ट के आचार्य किशोर कुणाल ने पहले ही 10 करोड़ रुपये दाने में देने की बता कही थी. आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि वो चाहते है कि राममंदिर का गर्भगृह का निर्माण सोने से कराया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि इसका पूरा खर्च महावीर मंदिर ट्रस्ट उठाने को तैयार है. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि अगर श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट इसकी इजाजत देता है तो गर्भगृह का सोने से निर्माण करने को तैयार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here